Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

शिवसेना में शामिल होते ही प्रियंका चतुर्वेदी का 'प्रमोशन', पार्टी ने 'उपनेता' नियुक्त किया

लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी घमासान के बीच कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल होने वालीं प्रियंका चतुर्वेदी का 'प्रमोशन' हो गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शिवसेना में शामिल होते ही प्रियंका चतुर्वेदी का 'प्रमोशन', पार्टी ने 'उपनेता' नियुक्त किया

प्रियंका चतुर्वेदी (फाइल फोटो)

मुंबई:

लोकसभा चुनाव 2019 के सियासी घमासान के बीच कांग्रेस छोड़ शिवसेना में शामिल होने वालीं प्रियंका चतुर्वेदी का 'प्रमोशन' हो गया है. हाल ही में शिवसेना में ज्वाइन करने वाली प्रियंका चतुर्वेदी को पार्टी ने 'उपनेता' के तौर पर नियुक्त किया है. बता दें कि पिछले सप्ताह ही कांग्रेस कार्यकर्ताओं के अभद्र व्यवहार और उनके खिलाफ पार्टी की ओर से उचित कार्रवाई नहीं किए जाने से नाराज प्रियंका चतुर्वेदी ने हाथ से रिश्ता तोड़ दिया था. बता दें कि शिवसेना में शामिल होने के बाद प्रियंका चतुर्वेदी लगातार शिवेसना के लिए कैंपेनिंग कर रही हैं. 

शिवसेना के इस कदम पर प्रियंका चतुर्वेदी ने उद्धव ठाकरे का आभार जताया है. उन्होंने फेसबुक पर लिखा कि संगठनात्मक भूमिका देने  और जिम्मेदारी देने के लिए उद्धव ठाकरे जी आपका बहुत आभार. 

दरअसल, पिछले दिनों उत्‍तर प्रदेश के मथुरा में राफेल डील को लेकर प्रियंका ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की थी. इस दौरान कांग्रेस के ही कार्यकर्ताओं ने प्रियंका से अभद्र व्यवहार किया था, जिसकी शिकायत उन्‍होंने कांग्रेस अनुशासनात्‍मक कमेटी से की थी. उनकी शिकायत पर संज्ञान लेते हुए आरोपियों पर कार्रवाई भी की गई लेकिन बाद में पार्टी ने दोषी कार्यकर्ताओं के खिलाफ की गई अनुशासनात्‍मक कार्यवाही को निरस्‍त कर दिया था. इस पूरे प्रकरण ने उनकी नाराजगी को बढ़ा दिया था और उन्‍होंने कांग्रेस से अलग होने का मन बनाया था. 


इस पूरे मसले पर अफसोस प्रकट करते हुए प्रियंका चतुर्वेदी ने अपनी दुख जाहिर किया. प्रियंका चतुर्वेदी ने लिखा, 'बड़े ही दुख की बात है कि पार्टी मारपीट करने वाले बदमाशों को अधिक वरीयता देती है, बजाय जो खून पसीने के साथ काम करते हैं. पार्टी के लिए मैंने अभद्र भाषा से लेकर हाथापाई तक झेली, लेकिन फिर भी जिन लोगों ने मुझे पार्टी के अंदर धमकी दी, उनके साथ कोई भी ठोस कार्रवाई नहीं हुई. वह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण हैं.'

कौन हैं प्रियंका चतुर्वेदी:
हाल ही में कांग्रेस छोड़ शिवेसना में जाने वालीं प्रियंका चतुर्वेदी का जन्म 19 नवंबर 1979 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ है. हालांकि, वह उत्तर प्रदेश के मथुरा की रहने वाली हैं. वह कामर्स से ग्रुजेएट हैं. प्रियंका ने 2010 में भारतीय कांग्रेस पार्टी को ज्वाइन किया था. इसके बाद उन्हें 2012 में भारतीय युवा कांग्रेस के मुंबई उत्तर पश्चिम का महासचिव नियुक्त किया गया. प्रियंका चतुर्वेदी लगातार कांग्रेस पार्टी का बचाव और पक्ष ट्विटर और अन्य सोशल प्लैटफार्मो पर रखती थीं जिसके बाद कांग्रेस ने उन्हें 2013 में अखिल भारतीय कांग्रेस पार्टी  (एआईसीसी) का प्रवक्ता बना दिया था. कांग्रेस पार्टी की सबसे मुखर प्रवक्ताओं में एक थीं प्रियंका चतुर्वेदी. मगर अब वह शिवसेना के लिए मैदान में हैं. 

टिप्पणियां

Video: कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को ट्विटर पर धमकी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दिल्ली हिंसा: चांदबाग में मिला IB कर्मी का शव, ड्यूटी से लौटा था घर, पथराव में हत्या कर नाले में फेंक दिया शव

Advertisement