NDTV Khabar

दिल्ली: बीजेपी मुख्यालय में प्रेस कांफ्रेंस के दौरान जीवीएल नरसिम्हा राव पर फेंका गया जूता, देखें- VIDEO

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बीच इस वक्त दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक शख़्स ने जूता फेंका. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. बीजेपी की प्रेस कांफ्रेंस में फेंका गया जूता
  2. बीजेपी मुख्यालय में चल रही थी प्रेस कांफ्रेंस
  3. आरोपी शख़्स को पुलिस ने लिया हिरासत में
नई दिल्ली :

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के बीच इस वक्त दिल्ली से बड़ी खबर आ रही है. जानकारी के मुताबिक दिल्ली में बीजेपी मुख्यालय में आयोजित एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान एक शख़्स ने जूता फेंका. बताया जा रहा है कि बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित कर रहे थे, इसी दौरान जूता फेंका गया, जो उनके चेहरे को छूते हुए निकल गया. घटना के तुरंत बाद जूता फेंकने वाले शख़्स को पकड़ लिया गया. मामले में और छानबीन जारी है. घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई. इसके बाद मौके पर पहुंची आईपी स्टेट थाने की पुलिस ने आरोपी शख़्स को हिरासत में लिया और थाने ले गई.  

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही बारगढ़ जिले में एक चुनावी बैठक को संबोधित करने के दौरान ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक पर भी एक व्यक्ति ने जूते उछाले थे. पुलिस ने बताया कि मुख्यमंत्री को चोट नहीं आई लेकिन यह जूता उनके निजी सुरक्षा अधिकारी को जाकर लगा. सुरक्षा बल के जवानों ने हमलावर को तुरंत हिरासत में ले लिया जबकि मुख्यमंत्री को वहां से सुरक्षित निकाल कर ले जाया गया. यह घटना बीजेपुर विधानसभा क्षेत्र के खुम्भरी गांव में उस समय हुई जब पटनायक बारपली में एक रोड शो के बाद एक बैठक को संबोधित कर रहे थे. 


यह भी पढ़ें : दिल्ली भाजपा प्रमुख मनोज तिवारी पर फेंका गया पत्थर

कौन है जूता फेंकने वाला शख़्स 

जानकारी के मुताबिक जूता मारने वाला शख़्स खुद का नाम शक्ति भार्गव बता रहा है और वह कानपुर का रहने वाला है. वहां भार्गव के परिवार का भार्गव हॉस्पिटल के नाम से अस्पताल भी है. बताया जा रहा है कि परिवार में कुछ सालों से झगड़ा चल रहा है और वह 2 साल से मां से अलग रह रहा है. परिवार ने इसे बेदखल कर रखा है. बताया जा रहा है कि किसी प्लॉट के मामले को लेकर वह परेशान चल रहा है. मानसिक हालत ठीक नहीं है.

पहले भी नेताओं पर फेंके जा चुके हैं जूते 

टिप्पणियां

किसी नेता पर जूता फेंकने का यह कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले तमाम नेताओं पर जूते फेंके गए हैं. साल 2016 में उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए रोड शो के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर सीतापुर में जूता फेंका गया था. जनवरी 2016 में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर पीके राय नाम के एक व्यक्ति ने जूता फेंका था. हालांकि उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया था. अप्रैल 2016 में दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर वेद प्रकाश नाम के शख़्स ने जूता फेंका था. वहीं, 2009 में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह और बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी पर भी जूता फेंका गया था. इसके अलावा पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ और अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश पर जूता फेंकने का मामला भी खासा चर्चित रहा है. 

VIDEO :  गुजरात के भावनगर में केंद्रीय मंत्री मनसुख मांडविया पर फेंका जूता


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement