बिहारः कन्हैया कुमार के लिए कैंपेनिंग करने पहुंचे सीताराम येचुरी बोले- राजद से रिश्ता पुराना मगर यह 'खेदजनक'

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया(M) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि यह खेदजनक है कि लेफ्ट को बिहार के महागठबंधन में जगह नहीं दी गई.

बिहारः कन्हैया कुमार के लिए कैंपेनिंग करने पहुंचे सीताराम येचुरी बोले- राजद से रिश्ता पुराना मगर यह 'खेदजनक'

लेफ्ट नेता सीताराम येचुरी की फाइल फोटो.

नई दिल्ली:

कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया(M) के महासचिव सीताराम येचुरी ने कहा है कि यह खेदजनक है कि लेफ्ट को बिहार के महागठबंधन में जगह नहीं दी गई. उन्होंने कहा- इस बात का पछतावा है कि हमें महागठबंधन में जगह नहीं मिली. वामपंथ और राजद का बहुत पुराना रिश्ता है, दोनों ने धर्मनिरपेक्षता के लिए मिलकर लड़ाई लड़ी है. बेगूसराय में हम अपने दम पर चुनाव लड़ रहे हैं, जबकि बाकी जगहों पर हम महागठबंधन का समर्थन कर रहे हैं. क्योंकि हमें बीजेपी को हराना है. सीताराम येचुरी जेएनयू के पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष कन्हैया कुमार के लिए चुनाव प्रचार कर रहे हैं, जो बेगूसराय से सीपीआई के टिकट पर बीजेपी नेता गिरिराज सिंह और राजद उम्मीदवार तनवीर हसन के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी और माकपा नेता येचुरी की बढ़ी मुसीबत, कोर्ट ने जारी किया समन

उन्होंने कहा कि इस चुनाव में एक ही मुद्दा है, वह है मोदी को हराना.उन्होंने कहा- पहले पांच साल में, हर किसी के लिए एक बहुत गंभीर स्थिति आ गई है, जीवन की स्थिति दयनीय है. हमें बीजेपी को हराना है. बिहार में 40 लोकसभा सीटें हैं. तीन चरण के मतदान हो चुके हैं. अन्य सीटों पर 29 अप्रैल, छह मई, 12 और 19 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वीडियो- बीजेपी और टीएमसी विरोधी वोटों को एक करने की कोशिश- सीताराम येचुरी