NDTV Khabar

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी का उड़ाया मजाक तो कांग्रेस ने ऐसे दिया जवाब

लोकसभा चुनाव में संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी अमेठी के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी ने इन संभावनाओं पर चुटकी ली है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Elections) के लिए राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को दक्षिण भारत के कई हिस्सों से चुनाव लड़ने की आवाजें उठ रही हैं. जिसके बाद संभावना जताई जा रही है कि राहुल गांधी अमेठी (Amethi) के अलावा एक और सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. केंद्रीय मंत्री और अमेठी से बीजेपी की प्रत्याशी स्मृति ईरानी (Smriti Irani) ने इन संभावनाओं पर चुटकी ली है. अपने ट्विटर अकाउंट के जरिए स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए लिखा कि बुलावों का स्वांग रचा जा रहा है क्योंकि अमेठी की जनता ने राहुल गांधी को नकार दिया है. स्मृति ईरानी ने लिखा कि अमेठी ने भगाया, जगह-जगह से बुलावे का स्वांग रचाया, क्योंकि जनता ने ठुकराया. सिंहासन खाली करो राहुल जी कि जनता आती है. इसी के साथ स्मृति ईरानी ने हैशटैग भाग राहुल भाग का भी इस्तेमाल किया. ईरानी के इस ट्वीट में जिला कांग्रेस कमेटी, अमेठी के एक प्रस्ताव पत्र की कॉपी भी लगी है, जिसमें राहुल गांधी को अमेठी और दक्षिण भारत की सीट से चुनाव लड़ने का निवेदन किया गया है. इसके अलावा रणदीप सुरजेवाला के एक ट्वीट का स्क्रीन शॉट भी लगाया गया है जिसमें राहुल गांधी को दक्षिण भारत की सीटों पर चुनाव लड़ने के आग्रह का जिक्र है.

क्या राहुल गांधी कांग्रेस का 'गढ़' रही केरल की इस सीट से लड़ेंगे लोकसभा चुनाव?


डायरी बम: राहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, लिखा- पीएम मोदी के सारे चौकीदार चोर हैं

बता दें कि कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस बात की पुष्टि की है कि कर्नाटक, तमिलनाडु और केरला में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ता चाहते हैं कि राहुल गांधी उनके राज्यों से चुनाव लड़ें. स्थानीय रिपोर्ट्स के मुताबिक केरल में कांग्रेस ने राहुल गांधी के लिए वायनेड सीट पर लड़ने का निवेदन किया है. 

पीएम मोदी ने जब दी बधाई तो स्मृति ईरानी बोलीं- आभार सर, अमेठी तैयार है, फिर एक बार मोदी सरकार

रणदीप सुरजेवाला ने स्मृति ईरानी द्वारा राहुल गांधी के मजाक उड़ाए जाने  का जवाब भी दिया. सुरजेवाला का जवाब उन्हीं के अंदाज में था. रणदीप ने स्मृति के ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा कि चांदनी चौक ने हराया. अमेठी ने हराकर भगाया, जिसे बार-बार जनता ने ठुकराया. हर बार राज्यसभा से संसद का रास्ता पाया. अब अमेठी ने हार की हैट्रिक का माहौल बनाया. कांग्रेस नेता ने स्मृति ईरानी की तर्ज पर हैशटैग का इस्तेमाल भी किया, जिसमें लिखा था भाग स्मृति भाग.  

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने प्रियंका गांधी पर साधा निशाना, कहा- उन्होंने लालबहादुर शास्त्री का अपमान किया

टिप्पणियां

बता दें कि  केरल प्रदेश कांग्रेस ने वयनाड लोकसभा सीट के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमिटी अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम प्रस्तावित किया है. यह सीट राज्य में पार्टी का गढ़ मानी जाती है. वरिष्ठ नेताओं ने शनिवार को बताया कि राहुल गांधी ने इस अनुरोध पर फिलहाल प्रतक्रिया नहीं दी है. एआईसीसी महासचिव ओमन चांडी ने पत्तनमतिट्टा जिले में मीडिया से कहा कि केरल प्रदेश कांग्रेस कमिटी ने गांधी से वयनाड से लड़ने का आग्रह किया है लेकिन उन्होंने प्रस्ताव पर टिप्पणी नहीं की है. उन्होंने कहा कि पार्टी नेता मांग कर रहे हैं कि गांधी को किसी दक्षिण भारतीय लोकसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहिए और 'हमने गांधी से वयनाड सीट से लड़ने का आग्रह किया है.' चांडी ने कहा, 'उन्होंने अब तक इस अनुरोध पर टिप्पणी नहीं की है. लेकिन हमें उम्मीद है कि कुछ सकारात्मक प्रतिक्रिया मिलेगी.'    

 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement