NDTV Khabar

Lok Sabha Election 2019: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, SP-BSP साथ मिलकर करेंगे चुनावी रैली

अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दौरान सपा और बसपा (SP-BSP Alliance) एक साथ रैली करेंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Lok Sabha Election 2019: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, SP-BSP साथ मिलकर करेंगे चुनावी रैली

सपा प्रमुख मायावती के साथ बसपा सुप्रीमो मायावती. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. सपा-बसपा साथ मिलकर करेगी चुनावी रैली
  2. यूपी में दोनों पार्टियां साथ चुनाव लड़ रही है
  3. सपा-37, बसपा 38 सीटों पर लड़ रही चुनाव
लखनऊ :

उत्‍तर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के दौरान सपा और बसपा (SP-BSP Alliance) एक साथ रैली करेंगे. एक सवाल के जवाब में अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने कहा कि बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (Mayawati) के साथ हमारी बैठक थी. उस बैठक में चुनावी रणनीति पर हमारी बात हुई. लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Polls) के दौरान हमलोगों ने एक साथ रैली करने की योजना बनाई है. उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा एक साथ चुनाव मैदान में उतर रहे हैं. सीटों पर बनी सहमति के तहत राज्‍य में सपा 37 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जबकि बसपा 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. तीन सीट राष्‍ट्रीय लोकदल (RLD) को दिया गया है. आरएलडी मथुरा, मुजफ्फरनगर और बागपत से चुनाव लड़ेगी. राय बरेली और अमेठी लोकसभा क्षेत्र को कांग्रेस के लिए छोड़ा गया है.

यह भी पढ़ें: प्रियंका की चंद्रशेखर से मुलाकात के बाद SP-BSP गठबंधन में हलचल? अखिलेश ने मायावती से की मुलाकात


अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि चुनाव की घोषणा हो गई है ऐसे में हम लोगों के बीच पहुंचने की कर रहे हैं. राज्‍य में सात चरणों में चुनाव कराए जाने की घोषणा हुई है. पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल को है जबकि अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होना है. चुनाव परिणाम की घोषणा 23 मई को होनी है. अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव की घोषणा होने के बाद सभी राजनीतिक दल अपने उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान कर रहे हैं. सपा और बसपा ने भी अपने कुछ उम्‍मीदवारों के नाम का ऐलान किया है.

 

 

 

पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने उत्‍तर प्रदेश की वर्तमान योगी सरकार को पर जमकर हमला बोला. अखिलेश ने कहा कि बीजेपी ने सत्‍ता हासिल करने के लिए लोगों से जो वादा किया था उसे पूरा नहीं कर रही है. लैपटॉप देने का वादा किया गया था, वह कहां है? नौकरी का वादा था, किसानों के हक की बात थी, कहां है वह सब? 

यह भी पढ़ें: PM मोदी ने ट्वीट कर विपक्षी नेताओं से की खास अपील तो अखिलेश यादव बोले- दिल खुश हुआ

हालांकि कांग्रेस महासचिव और पूर्वी उत्‍तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी की भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से मेरठ के एक अस्‍पताल में मुलाकात की खबर पर पूछे गए सवाल को दरकिनार कर दिया. प्रियंका गांधी भीम आर्मी प्रमुख चंद्रशेखर आजाद से बुधवार को अस्‍पताल में मिलीं थी.

यह भी पढ़ें: SP-BSP गठबंधन में शामिल होगी कांग्रेस? मिला नया ऑफर, नरम पड़े कांग्रेस के तेवर

टिप्पणियां

2014 के लोकसभा चुनाव में एनडीए ने राज्‍य की 80 लोकसभा सीट में से 73 सीटों पर कब्‍जा जमा लिया था जबकि सपा के खाते में सिर्फ 5 सीट आए थे और बसपा का सफाया हो गया था.

VIDEO: सपा-बसपा ने यूपी में लोकसभा चुनाव के लिए किया सीटों का बंटवारा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement