Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

जहां 4 बार बॉलीवुड स्टार रहा सांसद, वहां 'ढाई किलो के हाथ' से कैसे मुकाबला कर पाएगा 'हाथ'?

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब के गुरुदासपुर संसदीय क्षेत्र से बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को पार्टी उम्मीदवार बनाने की घोषणा की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जहां 4 बार बॉलीवुड स्टार रहा सांसद, वहां 'ढाई किलो के हाथ' से कैसे मुकाबला कर पाएगा 'हाथ'?

सनी देओल गुरदासपुर से लड़ेंगे चुनाव.

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने पंजाब के गुरुदासपुर संसदीय क्षेत्र से बॉलीवुड अभिनेता सनी देओल को पार्टी उम्मीदवार बनाने की घोषणा की. भाजपा के मौजूदा प्रदेश नेतृत्व और पार्टी काडर के योग्य उम्मीदवार की तलाश करने में विफल होने पर पार्टी ने आखिरकार सनी देओल को चुनाव मैदान में उतारने का फैसला लिया है.  केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में नई दिल्ली में 62 वर्षीय देओल भाजपा में शामिल हुए. 

Election 2019: BJP ने सनी देओल को पंजाब के गुरदासपुर से दिया टिकट, किरण खेर चंडीगढ़ से उम्मीदवार

गुरुदासपुर से बॉलीवुड अभिनेता विनोद खन्ना चार बार सांसद निर्वाचित हुए थे. कैंसर की बीमारी के कारण अप्रैल 2017 में उनका निधन हो गया. वह उस समय सांसद थे. विनोद खन्ना यहां से पहली बार 1998 में निर्वाचित हुए थे. उसके बाद 1999, 2004 और 2014 में वह गुरुदासपुर से सांसद चुने गए. वह 2009 में कांग्रेस नेता प्रताप सिंह बाजवा से कम ही वोटों के अंतर से चुनाव हार गए थे. विनोद खन्ना 2014 में 1.38 लाख से अधिक वोटों के अंतर से चुनाव जीते थे. 


अभिनेता सनी देओल बीजेपी में हुए शामिल, बोले- मैं 5 साल और मोदी जी को प्रधानमंत्री के रूप में चाहता हूं

विनोद खन्ना के निधन के बाद गुरुदासपुर में अक्टूबर 2017 में हुए उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ 1.93 लाख वोट से चुनाव जीते थे. वह पंजाब में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष हैं. जाखड़ एक बार फिर इस सीट से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं. कांग्रेस का चुनाव चिन्ह हाथ है. 

Sunny Deol: अब पॉलिटिक्स में चलेगा 'ढाई किलो' का हाथ, जानें सनी देओल से जुड़ी 10 बातें...

भाजपा ने उपचुनाव में खन्ना की विधवा कविता खन्ना को टिकट नहीं दिया था जो कि एक मजबूत दावेदार थीं. भाजपा ने रविवार को केंद्र में राज्यमंत्री हरदीप पुरी को अमृतसर संसदीय क्षेत्र से अपना प्रत्याशी बनाने की घोषणा की. यहां भी भाजपा ने किसी योग्य उम्मीदवार की तलाश करने में विफल रहने पर पुरी के नाम पर मुहर लगाई. पंजाब में तीन सीटों (अमृतसर, गुरुदासपुर और होशियारपुर) से चुनाव लड़ रही भाजपा की सहयोगी पार्टी शिरोमणि अकाली दल (शिअद) है. शिअद प्रदेश की बाकी 10 सीटों पर चुनाव लड़ रहा है. 

टिप्पणियां

सनी देओल के BJP में शामिल होने पर 'गदर' के डायरेक्टर का Tweet, बोले- 56 इंच का सीना तो था अब 62...

सनी देओल का असली नाम अजय सिंह देओल है. उनका गुरुदासपुर से सीधा कोई संबंध नहीं है, हालांकि उनके पिता धर्मेद्र लुधियाना के साहनेवाल से आते हैं. देओल ने 1983 में आई फिल्म 'बेताब' से हिंदी फिल्म उद्योग में अपनी पारी की शुरुआत की थी और उनकी सबसे हिट फिल्में 'बॉर्डर', 'दामिनी' और 'गदर' .. हैं.  उन्होंने कई विज्ञापन फिल्में भी की जिनमें उनका एक डायलॉग 'यह ढाई किलो का हाथ है..' रहा है,. पंजाब की 13 संसदीय क्षेत्रों के लिए 19 मई को मतदान होगा. सात चरणों में हो रहे लोकसभा चुनाव का यह आखिरी चरण होगा. (इनपुट आईएएएस से)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... दुर्गम जंगल में बने आश्रम में रोज भजन सुनने के लिए आता है भालुओं का दल! देखें-VIDEO

Advertisement