NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा दांव, सर्जिकल स्ट्राइक के 'हीरो' को सौंपी यह जिम्मेदारी

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है. कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की निगरानी करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) (Lt Gen DS Hooda) को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सुरक्षा पर दस्तावेज़ तैयार करेगी टास्क फ़ोर्स
  2. टास्क फोर्स की अगुवाई करेगें जनरल डीएस हु़ड्डा
  3. लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस का बड़ा कदम
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) से पहले कांग्रेस ने बड़ा दांव खेला है. कांग्रेस ने सर्जिकल स्ट्राइक (Surgical Strike) की निगरानी करने वाले लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) (Lt Gen DS Hooda) को महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है. कांग्रेस ने जनरल डीएस हुड्डा के नेतृत्व में एक टास्क फोर्स का गठन किया है, जो पार्टी के लिए एक विजन डॉक्यूमेंट तैयार करेंगे. यह विजन डॉक्यूमेंट (Vision Paper) भारत के सुरक्षा को केंद्र में रखकर बनाया जाएगा. लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा जो विजन डॅक्यूमेंट बनाएगें उसमें रक्षा विशेषज्ञों की एक टीम भी होगी उन्हें मदद करेगी. जहां तक समय सीमा की बात है कि आखिर हुड्डा साहब कब तक अपनी रिपोर्ट देखें तो कांग्रेस उसपर चुप है.

pj6ga1j

मगर सूत्रों की माने तो हुड्डा के विजन डॉक्यूमेंट की एक झलक कांग्रेस के लोकसभा के लिए जारी होने वाले घोषणा पत्र में भी दिखाई देगा. मगर एक विस्तृत रिपोर्ट बाद में आएगी, जो कांग्रेस पार्टी के लिए राष्ट्रीय सुरक्षा के मसलों पर अंतिम किताब की तरह का काम करेगी. इससे यह भी अंदाजा लगाया जा सकता है कि कांग्रेस यदि कभी सत्ता में आती है तो राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में यह विजन डॉक्यूमेंट सबसे अहम दस्तावेज होगा, जिसके सिफारिशों को लागू किया जाएगा.


यह भी पढ़ें:बंगाल: सिर्फ दो सीटों पर है माकपा का कब्जा, उन्हीं पर दावा कर रही है कांग्रेस, अटका गठबंधन

टिप्पणियां

लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हु़ड्डा (रिटायर्ड) 29 सितंबर 2016 को पाकिस्तान पर हुए सर्जिकल स्ट्राईक के वक्त आर्मी कमांडर थे जो नॉर्दन कमांड का अगुआ होता है. इस ऑपरेशन के वक्त लेफ्टिनेंट जनरल हुड्डा अपने कमरे में बैठे उस ऑपरेशन को देख रहे थे..सर्जिकल स्ट्राईक के बाद हुड्डा का एक बयान काफी सुर्खियों में रहा था, जिसमें उन्होंने कहा था कि इस घटना को थोड़ा ज्यादा ही हाईप दिया गया और थोड़ा पोलिटिसाइज हो गया..मगर सेना के लिहाज से कहें तो हमें इसको करने की जरूरत है और हमने उसे बखूबी अंजाम दिया.

VIDEO: क्या बदलेगी कांग्रेस की तकदीर?​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement