NDTV Khabar

सुशील मोदी ने कांग्रेस पर किया हमला, बोले- PM मोदी को पिछड़ा वर्ग बताकर...

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि कभी कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी (नमो) को 'नीच जाति' का कहा था, और अब..

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
सुशील मोदी ने कांग्रेस पर किया हमला, बोले- PM मोदी को पिछड़ा वर्ग बताकर...

सुशील कुमार मोदी- (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बिहार के उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को कहा कि कभी कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी (नमो) को 'नीच जाति' का कहा था, और अब राजद-कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री को फर्जी ओबीसी (अन्य पिछड़ा वर्ग) बता कर राजनीतिक जलन में पिछड़े वर्गो का अपमान कर रहे हैं. उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "असली ओबीसी का दावा करने वालों को बताना चाहिए कि आज वे खुद 'एम-वाई' (मुस्लिम-यादव) तक सिमट कर क्यों रह गए हैं. पिछड़ों को ठग कर 15 वर्षो तक राज करने वालों का तो नारा ही था, 'जात-पांत जपना, जनता का माल अपना'."

'कब्र' वाले बयान पर बेगूसराय से BJP उम्मीदवार गिरिराज सिंह को चुनाव आयोग ने दी नोटिस

सुशील मोदी ने यहां कहा, "कांग्रेस के बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल, जो नरेंद्र मोदी की जाति पर सवाल उठा रहे हैं, वह खुद नरेंद्र मोदी के मुख्यमंत्री बनने के पहले कांग्रेस की छबील दास मेहता की सरकार में मंत्री थे." उन्होंने कहा, "कांग्रेस की मेहता सरकार ने ही 25 जुलाई, 1994 को गुजरात की मोध घांची (नरेंद्र मोदी की जाति) को पिछड़ी जाति में शामिल किया था. गुजरात की घांची ही बिहार, झारखंड, ओडिशा, छत्तीसगढ़ सहित देश के आधा दर्जन राज्यों में 'तेली' के नाम से जाने जाते हैं."


उपमुख्यमंत्री ने साथ ही कहा कि राजनीति में पिछड़ों को बंधुआ मजदूर समझने वालों के ढोंग को उजागर कर जब नरेंद्र मोदी ने उनके एकाधिकार को तोड़ा तो अब उन्हें जलन हो रही है.

गौतम गंभीर के बाद अब अरविंद केजरीवाल की पत्नी पर लगा दो वोटर आईडी कार्ड रखने का आरोप, BJP ने दी कुछ ऐसी प्रतिक्रिया

टिप्पणियां

उन्होंने कहा, "आज पिछड़े वर्ग की सभी जातियां पूरी तरह से नरेंद्र मोदी के पीछे खड़ी हैं. नरेंद्र मोदी को दी गई हर गाली व अपमान का बदला अपने वोट से केवल पिछड़े वर्ग के लोग ही नहीं, पूरे देश की जनता लेगी." 

(इनपुट आईएएनएस से)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement