NDTV Khabar

VIDEO: जिस मंच पर थे पीएम मोदी-नीतीश, वहीं मौजूद थी बेल पर रिहा JDU की MLC मनोरमा देवी

बिहार के गया में मंगलवार को जिस मंच पर मौजूद थे पीएम मोदी और नीतीश कुमार उसी मंच पर मौजूद थी बेल पर रिहा मनोरमा देवी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
VIDEO: जिस मंच पर थे पीएम मोदी-नीतीश, वहीं मौजूद थी बेल पर रिहा JDU की MLC मनोरमा देवी

गया में पीएम मोदी के साथ बेल पर रिहा मनोरमा देवी

खास बातें

  1. पीएम मोदी के गया का चुनावी दौरा फिर चर्चा में
  2. मंच पर दिखी बेल पर रिहा जेडीयू की मनोरमा देवी
  3. आदित्य सचदेव की हत्याकांड की आरोपी है मनोरमा देवी
पटना:

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का बिहार के गया में चुनावी दौरा एक बार फिर चर्चा में आ गया है. बिहार के गया जिले में पीएम मोदी जिस मंच से भाषण देने पहुंचे थे, उस मंच पर एक ऐसा चेहरा भी दिखा जो रोड रेज के मामले से जुड़े एक अन्य मामले में जमानत पर बाहर है और जिसे नीतीश कुमार की पार्टी ने निलंबित कर दिया था. हालांकि उनका निलंबन बाद में खत्म हो गया. बुधवार को गया में पीएम मोदी के मंच पर आदित्य सचदेव की हत्याकांड की आरोपी जेडीयू की एमएलसी मनोरमा देवी भी दिखी. पीएम मोदी की ठीक पीछे वाली कुर्सी पर मनोरमा देवी बैठी हुई थी. बता दें कि आदित्य सचदेव हत्याकांड के बाद अवैध शराब रखने की आरोपी मनोरमा देवी जमानत पर अभी बाहर है और इसी मामले की वजह से जदूय ने उसे निलंबित कर दिया था. 

'मेरी लड़ाई जेल और बेल वालों से': गिरिराज सिंह बोल रहे थे, मंच पर हंस रही थीं मुजफ्फरपुर कांड में जमानत पर रिहा मंजू वर्मा


2 अप्रैल को गया के गांधी मैदान में आयोजित एनडीए की रैली थी. मंच पर एनडीए के घटक दलों के सभी नेता मौजूद थे. मंच पर पीएम मोदी के साथ-साथ उसी पंक्ति में नीतीश कुमार, सुशील मोदी और रामविलास पासवान बैठे थे. ठीक पीएम मोदी के पीछे वाली कुर्सी पर मनोरमा देवी बैठी हुई नजर आई. जो वीडियो सामे आया है, उसमें साफ दिख रहा है कि मनोरमा देवी हरे रंग की साड़ी में है. बता दें कि पटना हाईकोर्ट से मनोरमा देवी जमानत पर है. 

दरअसल, मनोरमा देवी के बेटे ने बेटे रॉकी यादव ने आदित्य सचदेवा की हत्या कर दी थी. इसके बाद मनोरमा देवी के घर पर छापेमारी हुई थी, जिसके बाद अवैध शराब बरामद हुए थे और इसी मामले में मनोरमा देवी को जेल भेज दिया गया था. आदित्य सचदेवा हत्याकांड मामले ने बिहार की सियासत में बड़ा भूचाल ला दिया था. उस वक्त बिहार सरकार पर विपक्ष को हमला करने के कई मौके मिल गए थे. उस वक्त बीजेपी विपक्ष में थी और बीजेपी ने नीतीश सरकार पर इस मामले को लेकर खूब बवाल काटा था. मगर आज बीजेपी, जदयू के साथ सरकार में है. 

पटना उच्च न्यायालय ने जदयू की निलंबित विधायक मनोरमा देवी को दी जमानत

इतना ही नहीं, कोर्ट ने भी बिहार सरकार को फटकार लगाई थी और काफी समय तक इस मामल में सियासत गर्म था. गौरतलब है कि साल 2016 में ओवरटेकिंग को लेकर हुए विवाद में 12वीं के छात्र आदित्य सचदेवा की गोली मारकर हत्या हुई थी. उस वक्त सचदेवा अपने दोस्तों के साथ स्विफ्ट कार से घर लौट रहा था. इस मामले में रॉकी के पिता बिंदी यादव और उसके बॉडीगार्ड की भी गिरफ्तारी हुई थी. 

इससे पहले बिहार के बेगूसराय में भी बीजेपी के मंच पर एक ऐसा ही नजारा देखने को मिला था. बीते दिनों मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में आर्म्स एक्ट के तहत आरोपी बिहार समाज कल्याण मंत्रालय की पूर्व मंत्री मंजू वर्मा बीजेपी उम्मीदवार और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के साथ मंच साझा करती दिखी थी. बेगूसराय में एक जनसभा के दौरान गिरिराज सिंह के मंच पर जमानत पर रिहा मंजू वर्मा भी थी. 

टिप्पणियां

बेगूसराय लोकसभा सीट पर एनडीए के उम्मीदवार गिरिराज सिंह जब अपने विरोधियों पर हमला बोल रहे थे और यह कह रहे थे कि उनकी लड़ाई जेल और बेल (जमानत) वालों से हैं. उसी मंच पर उनके साथ बिहार सरकार की पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा भी बैठी थी, जो हाल ही में आर्म्स एक्ट के मामले में जमानत पर जेल से रिहा हुई है. बता दें कि मंजू वर्मा को मुजफ्फरपुर कांड में आर्म्स एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया था.

Video: बिहार की बेगूसराय लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय लड़ाई



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement