NDTV Khabar

तेजस्वी यादव भी बने कांग्रेस के स्टार प्रचारक, LIST में सोनिया, राहुल गांधी सहित 40 नाम

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए कांग्रेस (Congress) ने रविवार उत्तर प्रदेश के पहले और दूसरे दौर के चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का भी नाम है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
तेजस्वी यादव भी बने कांग्रेस के स्टार प्रचारक, LIST में सोनिया, राहुल गांधी सहित 40 नाम

यूपी में कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे तेजस्वी यादव.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) के लिए कांग्रेस (Congress) ने रविवार उत्तर प्रदेश के पहले और दूसरे दौर के चुनाव के लिए अपने स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी की. कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में राजद नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का भी नाम है. बता दें कि कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi), कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह (Manmohan Singh), वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi), ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर, गुलाम नबी आजाद, अशोक गहलोत, कैप्टन अमरिंदर सिंह, कमलनाथ, शीला दीक्षित, भूपेंद्र सिंह हुड्डा, मीरा कुमार, सचिन पायलट, हरीश रावत, नवजोत सिंह सिद्धू, मोहम्मद अजहरुद्दीन, आरपीएन सिंह, जतिन प्रसाद और राजीव शुक्ला सहित 40 नाम हैं.

कांग्रेस के स्टार प्रचारकों की सूची में 40 नाम


imjnn89

बता दें कि इससे पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने भी अपने स्टार प्रचारकों (SP Star Campaigner) की नई लिस्ट जारी की थी. इस लिस्ट में मुलायम सिंह यादव का नाम भी शामिल किया गया है. बता दें कि सुबह सपा की ओर से 40 स्टार प्रचारकों की जो लिस्ट जारी की गई थी, उसमें पहले नंबर पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) का नाम था, और उस लिस्ट में मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) को जगह नहीं दी गई थी.

इसे लेकर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने तंज कसा था. योगी आदित्यनाथ ने ट्वीट किया, 'सत्ता हथियाने के लिए मुगलों का अनुसरण करते हुए अपने पिता, अपने सगे चाचा तक को दरकिनार कर दिया और धुर विरोधियों की गोद में जा बैठे हैं, गांव जवार में कहावत है, 'जो बाप का न हुआ, वो आप का क्या होगा' जनता इन मौकापरस्त सत्ता लोलुपों को चुनाव में अच्छा सबक सिखाएगी.

अखिलेश यादव के आजमगढ़ से चुनाव लड़ने पर BJP नेता हुए खुश, कहा-मेरे घर को बनाएं चुनाव कार्यालय

1.5 करोड़ मतदाता पहली बार डालेंगे वोट
लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) की तारीखों का ऐलान हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव कराए जा रहे हैं. पहला चरण 11 अप्रैल को जबकि अंतिम चरण 19 मई को होगा. वोटों की गिनती 23 मई को होगी. इस बार भी ऐसे मतदाताओं की संख्‍या बड़ी है जो पहली बार वोट डालेंगे. मुख्य निर्वाचन आयुक्त सुनील अरोड़ा ने कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव में मतदान करनेवालों की संख्या लगभग 90 करोड़ होगी. उन्होंने आगामी चुनाव को लोकतंत्र का सबसे बड़ा त्योहार बताया. उन्होंने कहा कि इस बार लगभग 10 लाख मतदान केंद्र होंगे, जो 2014 के आम चुनाव में रहे नौ लाख से अधिक है. कुल मतदाताओं में 1.50 करोड़ मतदाता 18-19 साल उम्र के होंगे. उन्होंने कहा, "निर्वाचन आयोग ने चुनाव के लिए एक बहुत ही व्यापक तैयारी की है.

eaion47g

इस बार कुल सात चरणों में होंगे मतदान.

टिप्पणियां

VIDEO: किसका गठबंधन, ज्यादा मजबूत?​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement