NDTV Khabar

'हिंदू आतंकवाद' पर पीएम मोदी से अलग सोच रखते हैं राहुल गांधी के खिलाफ लड़ने वाले NDA प्रत्याशी

सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मैं गर्व के साथ घोषणा करता हूं कि वायनाड से भारत धर्म जनसेना के तुषार वेल्लाप्पली राजग उम्मीदवार होंगे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'हिंदू आतंकवाद' पर पीएम मोदी से अलग सोच रखते हैं राहुल गांधी के खिलाफ लड़ने वाले NDA प्रत्याशी

Thushar Vellapally राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड से लड़ रहे हैं चुनाव

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में राहुल गांधी की उम्मीदवारी के बाद केरल की वायनाड लोकसभा सीट चर्चा में है. अमेठी के साथ-साथ वायनाड लोकसभा सीटे से भी राहुल गांधी की उम्मीदवारी के बाद सबकी निगाहें इस बात पर टिकी थीं कि आखिर कांग्रेस अध्यक्ष के खिलाफ बीजेपी किसे अपना उम्मीदवार बनाती है. मगर अब बीजेपी ने घोषणा कर दी है कि केरल में भगवा पार्टी की सहयोगी भारत धर्म जनसेना के तुषार वेल्लाप्पली वायनाड में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ राजग के उम्मीदवार होंगे. सोमवार को बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि मैं गर्व के साथ घोषणा करता हूं कि वायनाड से भारत धर्म जनसेना के तुषार वेल्लाप्पली राजग उम्मीदवार होंगे.

राहुल के वायनाड से चुनाव लड़ने पर बोले CPM नेता, उनको 'अमूल बेबी' कहा था, जो आज साबित हो गया


सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आरोप लगाया कि राहुल गांधी केरल की वायनाड सीट से इसलिए लड़ने गए हैं क्योंकि उन्हें पता है कि हिंदू आतंकवाद को लेकर वोटर्स उन्हें दंडित करने वाले हैं. हिंदू अब जाग गए हैं और देश ने विपक्षी पार्टी को दंडित करने का फैसला कर लिया है. मगर सबसे रोचक बात है कि वायनाड सीट से एनडीए उम्मीदवार तुषार वेल्लाप्पली का इस पर अलग रुख है. 

PM मोदी का हमला- 'कांग्रेस नेता कान खोलकर सुन लें, हिन्दू कभी आतंकवादी नहीं हो सकता'

50 साल के तुषार वेल्लापल्ली के पास पीएम मोदी के बयान पर एक रोचक रुख है. एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा कि कि केरल में एक बहुत ही अलग मानसिकता है. केरल में सांप्रदायिक वोट काम नहीं करेंगे, सभी लोग सद्भाव में रहते हैं. मुझे सभी हिंदुओं, ईसाई, मुसलमानों से वोट मिलेंगे. बीडीजेएस (भारत धर्म सेना) पिछड़े समूहों के लिए काम करता है और वायनाड उनमें से एक है. बता दें कि वायनाड केरल के सबसे पिछड़े जिलों में से एक है. 

जानिए कौन हैं तुषार वेल्लापल्ली, राहुल गांधी के खिलाफ वायनाड सीट पर होंगे एनडीए के प्रत्याशी

बताया जा रहा है कि तुषार वेल्लापल्ली एनडीए की पहली पसंद नहीं थे. वायनाड से राहुल गांधी को कांग्रेस का उम्मीदवार घोषित किए जाने के घंटों बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने ट्वीट कर उसी निर्वाचन क्षेत्र में एनडीए के उम्मीदवार में बदलाव की घोषणा की. अमित शाह ने ट्वीट किया 'मैं गर्व के साथ घोषणा करता हूं कि वायनाड से भारत धर्म जनसेना के श्री तुषार वेल्लाप्पली राजग उम्मीदवार होंगे. जोश से लबरेज एक युवा नेता, वह विकास और सामाजिक न्याय की हमारी प्रतिबद्धता का प्रतिनिधित्व करते हैं. उनके साथ, राजग केरल के राजनीतिक विकल्प के रूप में उभरेगा.'

तुषार वेल्लाप्पली राज्य में अच्छी-खासी आबादी वाले एझावा पिछड़ा समुदाय के कल्याण के लिए कार्य करने वाले प्रभावशाली संगठन श्री नारायण धर्म परिपालन योगम के महासचिव वेल्लाप्पली नतेशन के पुत्र हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2011 की जनगणना के अनुसार, वायनाड में हिंदुओं की आबादी करीब 50 फीसदी जबकि मुस्लिमों और ईसाइयों की आबादी क्रमश: करीब 28 फीसदी और 21 फीसदी है.

अमित शाह ने बताया कारण, क्यों वायनाड से चुनाव लड़ने जा रहे हैं राहुल गांधी

टिप्पणियां

पीएम मोदी ने हिंदू आतंकवाद पर क्या कहा था:
महाराष्ट्र के वर्धा में एक रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा था कि हिंदू अब जाग गए हैं और देश ने विपक्षी पार्टी को दंडित करने का फैसला कर लिया है. मोदी ने किसी का नाम लिए बगैर कहा कि कांग्रेस अपने नेताओं को उन संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ाने से डर रही है जहां वोटरों की संख्या के मामले में हिंदुओं की बहुलता है. पीएम ने यह टिप्पणी ऐसे समय में की है जब कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने उत्तर प्रदेश की अमेठी सीट के अलावा केरल की वायनाड लोकसभा सीट से भी चुनाव लड़ने का फैसला किया है. पीएम मोदी ने रैली में कहा, ‘कांग्रेस ने ‘हिन्दू आतंकवाद' शब्द का प्रयोग कर देश के करोड़ों लोगों पर कलंक लगाने की कोशिश की. मुझे बताइए, जब आपने ‘हिंदू आतंक' शब्द सुना तो आप काफी आहत नहीं हुए? हिंदुओं के हजारों सालों के इतिहास में क्या एक भी ऐसी घटना है जब उन्होंने आतंकवादी कृत्य किया हो?' उन्होंने लोगों से पूछा कि क्या वे शांतिप्रिय हिंदुओं को आतंकवाद से जोड़ने का ‘‘पाप'' करने वाली कांग्रेस को माफ कर देंगे? प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस को बहुत अच्छी तरह मालूम है कि देश ने उसे ‘दंडित' करने का मन बना लिया है. पीएम मोदी ने कहा, ‘कुछ नेता तो चुनाव लड़ने से ही बचते नजर आ रहे हैं. उसने जिन्हें आतंकवादी कहा, वे अब जाग गए हैं.' उन्होंने कहा, ‘उन्होंने शांतिप्रिय हिंदुओं को आतंकवाद से जोड़ा...अब वे उन संसदीय क्षेत्रों से चुनाव लड़ने को लेकर डरे हुए हैं जहां बहुसंख्यक आबादी का वर्चस्व है. वे ऐसी जगह जाने को मजबूर हैं जहां बहुसंख्यक (हिंदू), अल्पसंख्यक हैं.'

इंडिया नौ बजे: हार के डर से भागे हैं राहुल- शाह​


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement