TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला’ कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

TMC प्रमुख ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की टिप्पणियों को भारत की ओर से की जा सकने वाली संभावित सैन्य कार्रवाई की तरफ इशारा माना जा रहा है. ममता के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा ने उनके आरोप को ‘बेबुनियाद’ करार दिया.

TMC प्रमुख ममता बनर्जी बोलीं- एक और ‘हमला’ कराने के लिए लोकसभा चुनावों की प्रक्रिया को खींचा गया लंबा

Mamata Banerjee: TMC प्रमुख ममता बनर्जी (फाइल तस्वीर)

खास बातें

  • ममता ने साधा चुनाव अवधि पर निशाना
  • कहा- यह बंगाल को परेशान करने की योजना
  • भाजपा ने बताया बेबुनियाद आरोप
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) की प्रक्रिया को लंबा इसलिए खींचा गया है ताकि भाजपा (BJP) बंगाल को परेशान करने की अपनी योजना के तहत एक और हमला (स्ट्राइक) करा सके. राज्य में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस (TMC)की प्रमुख ममता ने यह भी कहा कि लोकसभा चुनावों के लिए उनकी पार्टी के उम्मीदवारों की सूची मंगलवार को जारी कर दी जाएगी. ममता (Mamata Banerjee) ने एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा, ‘कुछ वरिष्ठ पत्रकारों ने मुझे बताया है कि एक और हमला (स्ट्राइक) होगा. मैं नहीं कह सकती कि किस तरह का हमला. अप्रैल में तथाकथित... तथाकथित... तथाकथित के नाम पर. इसी वजह से यह (मतदान की प्रक्रिया) 19 मई तक जारी रहेगी.' 

साथ ही उन्होंने कहा, ‘कृपया मुझे गलत तरीके से पेश नहीं करें. चुनाव आयोग जैसी संवैधानिक संस्था के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है. लेकिन पश्चिम बंगाल में माहौल खराब करना भाजपा की योजना का हिस्सा है.' टीएमसी प्रमुख (Mamata Banerjee) की टिप्पणियों को भारत की ओर से की जा सकने वाली संभावित सैन्य कार्रवाई की तरफ इशारा माना जा रहा है. ममता के बयान पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए भाजपा ने उनके आरोप को ‘बेबुनियाद' करार दिया.

ऑपरेशन बालाकोट: BJP नेता बोले- 'पाकिस्तान की जरूरत नहीं, देश को नुकसान पहुंचाने के लिए ममता बनर्जी ही काफी'

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष ने बताया, ‘बेबुनियाद आरोप लगाना उनकी आदत है. वह हवा में बातें करती हैं. यदि उनके पास सबूत है तो उन्हें इसे सार्वजनिक करना चाहिए.' बता दें, पुलवामा आतंकी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों की शहादत और उसके बाद भारतीय वायुसेना की ओर से पाकिस्तान के बालाकोट में किए गए हवाई हमले को लेकर ममता (Mamata Banerjee) ने केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर ‘युद्ध उन्माद' पैदा करने का आरोप लगाया था. ममता ने यह भी कहा था कि जवानों की जिंदगी चुनावी राजनीति से कहीं ज्यादा कीमती है, लेकिन देश को जानने का हक है कि वायुसेना के हमले के बाद बालाकोट में दरअसल हुआ क्या. 

तेजस्वी यादव ने विपक्षी नेताओं से की अपील- उन टीवी न्यूज चैनलों का सामूहिक बहिष्कार करें, जो कर रहे बदनाम

आगामी लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में सभी सातों चरणों में मतदान होंगे. पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल जबकि सातवें एवं अंतिम चरण का मतदान 19 मई को होगा. ममता ने यकीन जाहिर किया कि उनकी पार्टी राज्य की सभी 42 लोकसभा सीटों पर जीत दर्ज करेगी. उन्होंने कहा कि उन्हें लंबी खींची जा रही चुनावी प्रक्रिया से कोई दिक्कत नहीं है, इससे चुनाव कर्मी एवं वोटर ‘परेशान' होंगे और उन्हें चिलचिलाती गर्मी का सामना करना पड़ेगा. 

बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए सिर्फ 21 सीटों वाले राज्य में 4 चरणों में कराया जा रहा चुनाव : BJD

तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने यह भी कहा है कि रमजान के पवित्र महीने के दौरान मतदान होने से रोजा रखने वाले मुस्लिम वोटरों को दिक्कतें पेश आएंगी. ममता ने कहा, ‘मैं अपने राज्य के लोगों को जानती हूं. बंगाल के लोगों के लिए मेरे मन में बहुत सम्मान है. लेकिन भाजपा उनके प्रति अनादर दिखा रही है. उन्होंने मेरे और बंगाल के खिलाफ साजिश की है, लेकिन यह उन पर उल्टा पड़ेगा.' 

लोकसभा चुनाव के बीच में पड़ रहे रमजान को लेकर हुए विवाद पर क्‍या कहते हैं मुस्लिम विद्वान

एक सवाल के जवाब में ममता ने कहा कि सात चरणों में मतदान की घोषणा सिर्फ बिहार, पश्चिम बंगाल और उत्तर प्रदेश के लिए की गई है, जो यह तय करने में अहम भूमिका निभाएंगी कि केंद्र में अगली सरकार किसकी बनेगी. बंगाल की कुल 42 लोकसभा सीटों के लिए तृणमूल कांग्रेस, माकपा की अगुवाई वाले वाम मोर्चा, कांग्रेस और भाजपा के बीच मुकाबला होगा.

(इनपुट- भाषा)

फारूक अबदुल्ला का मोदी सरकार पर हमला, ...इस वजह से 'ऑपरेशन बालाकोट' को दिया गया अंजाम

VIDEO- चुनाव में इस बार होगा बहुत कुछ खास

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com