NDTV Khabar

TMC के विधायकों का BJP में शामिल होने का सिलसिला जारी, जल्द यह छह विधायक और सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी- सूत्र 

अगले कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक में से चार दक्षिण बंगाल से हैं तो दो उत्तर बंगाल से.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
TMC के विधायकों का BJP में शामिल होने का सिलसिला जारी, जल्द यह छह विधायक और सांसद छोड़ सकते हैं पार्टी- सूत्र 

अगले कुछ दिनों में कई टीएमसी एमएलए बीजेपी मे हो सकते हैं शामिल

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव में खराब प्रदर्शन के बाद पश्चिम बंगाल में टीएमसी (TMC) के विधायकों का बीजेपी में शामिल होने का सिलसिला जारी है. बुधवार को टीएमसी के एक और विधायक मोनिरुल इस्लाम ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बीजेपी से जुड़ें सूत्रों की मानें तो अगले कुछ दिनों में टीएमसी के छह विधायक और एक सांसद बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. इसे लेकर टीएमसी के विधायक और सांसद बीते कुछ दिनों से बीजेपी की राज्य इकाई के वरिष्ठ नेताओं के संपर्क में हैं. मिली जानकारी के अनुसार अगले कुछ दिनों में बीजेपी में शामिल होने वाले विधायक में से चार दक्षिण बंगाल से हैं तो दो उत्तर बंगाल से. बता दें कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा ने शानदार प्रदर्शन करते हुए राज्य में 18 लोकसभा सीटें जीतीं जबकि जो पिछली बार से 16 सीटें ज्यादा हैं. बहरहाल तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना को ज्यादा तवज्जो नहीं देने की कोशिश की है. टीएमसी ने एक ट्वीट किया कि तृणमूल का एक निलंबित विधायक कल भाजपा में शामिल हो गया. अन्य विधायक कांग्रेस और माकपा के हैं.

BJP ज्वाइन करने वाले विधायकों को TMC ने कहा- ये वो चूहे हैं जो खतरा देखकर...


पार्षदों की संख्या छह है. उनसे भी बंदूक का डर दिखाकर ऐसा करने को मजबूर किया गया. तृणमूल कांग्रेस नेतृत्व ने मंगलवार को भाजपा पर खरीद-फरोख्त में शामिल होने का आरोप लगाया था जिसे भाजपा ने खारिज कर दिया था. भाजपा नेता मुकुल रॉय ने कहा कि आरोप पूरी तरह से बेबुनियाद है. अगर कोई भाजपा में शामिल होना चाहता है और टीएमसी के कुशासन के खिलाफ लड़ता है तो हम कैसे इसे रोक सकते हैं. टीएमसी नेता दल-बदल के बारे में बात करने वाले आखिरी लोग होने चाहिए. जब टीएमसी ने पिछले कुछ वर्षों में कांग्रेस और माकपा के नेताओं के साथ खरीद-फरोख्त की तब वह क्या था? क्या यह खरीद फरोख्त नहीं थी? गौरतलब है कि बीते दो दिनों में टीएमसी के कई विधायक और पार्षदों ने बीेजेपी की सदस्यता ग्रहण की है. बुधवार को भी टीएमसी के एक और विधायक मोनिरुल इस्लाम ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. इससे पहले मंगलवार को टीएमसी के दो विधायकों और 29 पार्षद बीजेपी में शामिल हुए थे.

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार को बड़ा झटका, TMC के 2 विधायक सहित 50 पार्षद BJP में शामिल

बता दें कि मंगलवार को कैलाश विजयवर्गीय ने कहा था कि जिस तरीके से पश्‍च‍िम बंगाल में सात चरणों में चुनाव हुए उसी तरीके से यहां सात चरणों में लोगों को पार्टी में शामिल करवाएंगे. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने भाषण में कहा था कि 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं और कभी भी पार्टी में शामिल हो सकते हैं. कैलााश विजयवर्गीय ने कहा कि आज उसका पहला चरण है. उन्‍होंने कहा कि ममता जी की तानाशाही से तंग आकर सभी बीजेपी में शामिल हो रहे हैं. 3 विधायक और 29 पार्षदों के बीजेपी में शामिल होने के मौके पर आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मुकुल रॉय ने कहा कि हमलोग बंगाल में संघर्ष करेंगे.

BJP ज्वाइन करने के लिए दिल्ली आए TMC के 20 पार्षद, कहा- ममता से नाराजगी नहीं, लेकिन...

वहीं, पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों से पहले पार्टी संगठन के पुनर्गठन के मकसद से तृणमूल कांग्रेस अपने नाराज नेताओं से संपर्क साध रही है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बताया था कि हम ऐसा नेताओं और कार्यकर्ताओं तक पहुंच रहे हैं, जो कुछ कारणों से निष्क्रिय हो गए हैं. हम हर किसी को पार्टी में वापस लाने की कोशिश कर रहे हैं.' कोलकाता के महापौर और तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता फरहाद हकीम ने रविवार को शहर के पूर्व महापौर सोवन चटर्जी से मुलाकात की, जिन्होंने सक्रिय राजनीति से विश्राम ले लिया है.

पश्चिम बंगाल CM पद से ममता बनर्जी के इस्तीफे की पेशकश को BJP ने बताया नाटक

उन्होंने चटर्जी से पार्टी में लौटने और संगठन की जिम्मेदारी देखने को कहा था. हालांकि चटर्जी ने इस बाबत कोई भी वादा नहीं किया था. तृणमूल कांग्रेस के जिलाध्यक्षों ने नाराज नेताओं से मुलाकात की है और उनसे ''गलतफहमियों'' को भूलाकर पार्टी में वापस आने का आग्रह किया था. इसी बीच इस तरह की खबरें मिल रही हैं कि तृणमूल कांग्रेस के कई नेता भाजपा में शामिल हो गए थे. 

ममता बनर्जी ने PM मोदी की उम्मीदवारी निरस्त करने की मांग की, पश्चिम बंगाल की CM ने वजह भी बताई

बता दें कि लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने कोलकाता की एक रैली में कहा था कि ममता दीदी आपके 40 विधायक हमारे संपर्क में हैं. पीएम मोदी के इस दावे को टीएमसी के नेता डेरेक ओ ब्रॉयन (Derek O'Brien) ने सिरे से खारिज कर दिया था. उन्होंने (Derek O'Brien) कहा था कि एक्सपायरी बाबू पीएम (PM Modi) इतना समझ लें कि उनके साथ टीएमसी (TMC) का एक पार्षद तक नहीं जाएगा. उन्होंने इस बाबत एक ट्वीट भी किया था. उन्होंने (Derek O'Brien) लिखा कि एक्सपायरी बाबू पीएम यह बात साफ तौर पर समझ लें कि उनके साथ कोई नहीं जाएगा. यहां तक कि एक पार्षद भी नहीं. क्या और चुनाव प्रचार कर रहे हैं या विधायकों की खरीद-फरोख्त! आपकी एक्सपायरी डेट अब करीब है. आज हम आपके खिलाफ चुनाव आयोग से शिकायत कर रहे थे. साथ ही आप पर विधायकों की खरीद फरोख्त की कोशिश का आरोप भी लगा रहे थे.

सपा के टिकट पर चुनाव लड़ेंगे तेज बहादुर और पीएम मोदी ने कहा - हमारे संपर्क में हैं टीएमसी के 40 विधायक 

गौरतलब है कि इससे पहले पीएम मोदी (PM Modi) ने पश्चिम बंगाल में एक रैली को संबोधित करते हुए दावा किया था कि तृणमूल कांग्रेस (TMC) के 40 विधायक उनके संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने कहा कि 23 मई के बाद सारे विधायक पार्टी छोड़ देंगे. बंगाल के श्रीरामपुर में पीएम मोदी ने कहा, 'पहले सिर्फ मोदी को गालियां दी जाती थी, अब ईवीएम को भी दी जा रही है. तृणमूल कांग्रेस के गुंडे लोगों को वोट डालने से रोक रहे हैं. विपक्ष का प्रचार अभियान मोदी को गालियां देने पर केन्द्रित है. अगर आप इन्हें निकाल देंगे तो कुछ नहीं बचेगा.' पीएम मोदी ने इससे पहले झारखंड को कोडरमा में रैली को संबोधित किया था. (इनपुट भाषा से) 

VIDEO: ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के शपथ ग्रहण में शामिल होने को लेकर दिया बयान.

टिप्पणियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement