NDTV Khabar

वोट के लिए अनूठा अभियान, उत्तराखंड के दो DM ने गाना गाकर की लोगों से वोट देने की अपील

लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है और इसके साथ ही चुनाव आयोग के साथ-साथ पीएम मोदी भी ज्यादा से ज्यादा वोट देने के लिए अपील कर रहे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 का बिगुल बज चुका है और चुनाव आयोग, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज लोगों से ज्यादा से ज्यादा वोट करने की अपील कर रहे हैं. लोगों को ज़्यादा से ज़्यादा वोट देने के लिए प्रेरित करने का अभियान चुनाव आयोग तो चला ही रहा है, कुछ अफ़सर भी इसके लिए अनूठी कोशिशें कर रहे हैं.  उत्तराखंड में भी लोगों को वोट देने के लिए प्रेरित करने के लिए दो आला अफसर ने अनूठा तरीका अपनाया है और दोनों अफ़सरों के गाए गीत भी इस कड़ी में हैं. 

उत्तराखंड के चंपावत के डीएम रणवीर सिंह चौहान और हरिद्वार के डीएम दीपक रावत अपने अनोखे तरीके से लोगों को वोट देने के लिए जागरूक कर रहे हैं. इसके लिए इन दोनों ने एक गाना रिकॉर्ड कराया है, जिसमें वोट की अहमियत को दर्शाया गया है. 

उत्तराखंड में चंपावत के डीएम रणवीर सिंह चौहान ने एक वीडियो एलबम में उनका गाना रिकॉर्ड कराया है. गाने में लोगों से वोट देने की अपील की गई है. बताया जा रहा है कि डीएम रणवीर सिंह चौहान कॉलेज के दिनों से गाते रहे हैं. अफ़सर बनने के बाद गीत छूट गए, लेकिन शौक बना रहा. यही वजह है कि अब चुनावी तैयारियों ने उन्हें एक मौक़ा दे दिया है और वह अब अपने गानों के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. 


टिप्पणियां

हरिद्वार के डीएम दीपक रावत भी कुछ कम नहीं हैं. उनका गाना भी सोशल मीडिया में ख़ूब चल रहा है. उनके चाहने वालों ने इसे तमाम प्लैटफॉर्म पर शेयर किया है. उत्तराखंड में सुदूर पहाड़ों पर रह रहे वोटरों को मतदान केंद्रोंतक लाने की ये कोशिश अपने-आप में लुभावनी है. 

VIDEO: क्या कहते हैं बनारस के फर्स्ट टाइम वोटर्स?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement