NDTV Khabar

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का दावा, 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिल सकती हैं 297 से 303 सीटें

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने दावा किया है कि उनके एक सर्वेक्षण के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा 297 से 303 सीटें जीतेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल का दावा,  2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी को मिल सकती हैं 297 से 303 सीटें

पीयूष गोयल ने कहा कि सर्वेक्षण के लिए देश भर में 5.4 लाख से अधिक लोगों की प्रतिक्रिया ली गई है.

खास बातें

  1. पीयूष गोयल ने 2019 के लिए करवाया सर्वे
  2. बीजेपी को 297 से 303 सीटें मिलने की उम्मीद
  3. 2019 के चुनाव की तैयारी में जुटी है पार्टी
नई दिल्ली :

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी बीजेपी के लिए राहतभरी खबर है. दरअसल, केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने दावा किया है कि उनके एक सर्वेक्षण के मुताबिक 2019 के लोकसभा चुनाव (2019 Assembly Election) में भाजपा 297 से 303 सीटें जीतेगी. इस सर्वेक्षण के लिए देश भर में 5.4 लाख से अधिक लोगों की प्रतिक्रिया ली गई. पीयूष गोयल ने कहा कि उन्होंने 2013 में भी इसी तरह का सर्वे कराया था और 2014 में भाजपा को पूर्ण बहुमत का अनुमान लगाया था जो सही साबित हुआ. उन्होंने कहा कि 2019 के लिए अगस्त-सितंबर में सर्वेक्षण किया गया. आपको बता दें कि जहां एक तरफ सत्तारूढ़ बीजेपी अपनी वापसी के लिए जोरशोर से प्रयास कर रही है. तो दूसरी तरफ विपक्ष भी बीजेपी को घेरने की रणनीति बना रहा है. इसी क्रम में पिछले दिनों तेदेपा अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) ने कहा था कि भाजपा विरोधी पार्टियां एक साझा मंच व भविष्य की योजना बनाने के लिए 22 नवंबर को नई दिल्ली में बैठक करने जा रहे हैं.

यह भी पढ़ें: 2019 में बीजेपी अमित शाह की अध्यक्षता में लड़ेगी चुनाव, बढ़ेगा कार्यकाल


चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि हमारी कोशिश भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ लड़ने के लिए सभी को एक मंच पर लाना है. नायडू ने कहा कि वह 19 या 20 नवंबर को पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से मुलाकात करेंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों चंद्रबाबू नायडू ने पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा से भी मुलाकात की थी. ये मुलाकात बेंगलुरु में देवेगौड़ा के घर पर हुई थी.इस बैठक में कर्नाटक के मुख्यमंत्री और देवेगौड़ा के बेटे एचडी कुमारस्वामी भी शामिल हुए. वहीं चंद्रबाबू नायडू दिल्ली में राहुल गांधी, शरद पवार, अखिलेश यादव और फारूक अबदुल्ला से भी मिल चुके हैं. तमाम नेताओं से उनकी मुलाकात को विपक्ष को एकजुट करने की कवायद के तौर पर देखा जा रहा है. (इनपुट-भाषा से भी)

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें: 2019 में दोबारा सत्ता की चाबी हासिल करने के लिए बीजेपी की 'दक्षिण के किले' पर नजर

VIDEO: राजस्थान के झालरापाटन में जानिए कैसे दिलचस्प हुआ चुनाव



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement