NDTV Khabar

स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-किसी और जगह से पर्चा भरना अमेठी का अपमान

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर गुरुवार को केरल के वायनाड से नामांकन पत्र भरने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि यह अमेठी की जनता का अपमान और उनके साथ धोखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी पर साधा निशाना, कहा-किसी और जगह से पर्चा भरना अमेठी का अपमान

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी एक चुनावी सभा के दौरान. (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केन्द्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर गुरुवार को केरल के वायनाड से नामांकन पत्र भरने को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि यह अमेठी की जनता का अपमान और उनके साथ धोखा है.स्मृति ने लखनऊ में संवाददाताओं से कहा कि जो व्यक्ति पिछले 15 साल से अमेठी में है, उसने अपने समर्थकों को छोड़ना तय कर लिया और किसी अन्य निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन पत्र भरने का फैसला किया क्योंकि कांग्रेस कार्यकर्ताओं को पता है कि राहुल को अमेठी में समर्थन नहीं है. उन्होंने कहा, "वह किसी और लोकसभा क्षेत्र में अपना पर्चा भरने जा रहे हैं, यह अमेठी का अपमान, अमेठी से धोखा है और अमेठी की जनता यह बर्दाश्त नहीं करेगी.'

यह भी पढ़ें- कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किया वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन, जानिए 10 बड़ी बातें


दो सीटों से लड़ रहे राहुल गांधी
केरल के वायनाड से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आखिरकार अपना नामांकन फॉर्म भर ही दिया. नामांकन दाखिल करने बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ वह पहुंचे थे. स्थानीय निर्वाचन अधिकारी कार्यालय में उन्होंने नामांकन पत्र दाखिल किए.  केरल की इस सीट से राहुल गांधी के नामांकन दाखिल करने के चलते भारी संख्या में कांग्रेस समर्थक मौजूद रहे.पर्चा दाखिल करने के बाद रोड शो होगा. वायनाड की धार्मिक आबादी की बात करें तो यह सीट भी हिंदू बहल ही है. यहां 49.48 प्रतिशत हिंदू हैं, वहीं 28 प्रतिशत के करीब मुस्लिम, जबकि 21 प्रतिशत ईसाई हैं. राहुल गांधी का इस सीट पर लेफ्ट उम्मीदवार से मुख्य मुकाबला बताया जाता है.कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के केरल की वायनाड सीट (Wayanad Seat) से भी चुनाव लड़ने पर उन पर विरोधी दलों ने निशाना भी साधना शुरू किया है. वामदलों ने कहा कि वे राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को सिखाएंगे कि 'जमीन पर चुनाव कैसे लड़ा जाता है.' हालांकि, कांग्रेस का कहना है कि राज्य में उसके अध्यक्ष की जीत को कुछ भी प्रभावित नहीं करेगा.

टिप्पणियां

वीडियो- राहुल गांधी ने वायनाड सीट से दाखिल किया नामांकन 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement