NDTV Khabar

राजनीति में शुरू होगी उर्मिला मांतोडकर की नई पारी, फिल्मों में कुछ ऐसा रहा उनका सफर

फिल्म ‘मासूम’ से बतौर बाल कलाकार और ‘रंगीला’ से बतौर अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में अपनी धाक जमाने वाली उर्मिला अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रही हैं. इस मौके पर आइए नजर डालते हैं उनके फिल्मी सफर पर. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राजनीति में शुरू होगी उर्मिला मांतोडकर की नई पारी, फिल्मों में कुछ ऐसा रहा उनका सफर

राजनीति में Urmila Matondkar की नई पारी शुरू

नई दिल्ली:

जानीमानी बॉलीवुड अदाकारा उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) आज कांग्रेस (Congress) में शामिल हो गईं. उर्मिला (Urmila Matondkar) ने पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला, कांग्रेस की मुंबई इकाई के अध्यक्ष मिलिंद देवड़ा और पूर्व अध्यक्ष संजय निरुपम की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ग्रहण की. पार्टी ज्वाइन करने से पहले उर्मिला (Urmila Matondkar) ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. फिल्म ‘मासूम' से बतौर बाल कलाकार और ‘रंगीला' से बतौर अभिनेत्री हिंदी सिनेमा में अपनी धाक जमाने वाली उर्मिला अब राजनीति में अपनी नई पारी की शुरुआत कर रही हैं. इस मौके पर आइए नजर डालते हैं उनके फिल्मी सफर पर. 

राहुल गांधी की मौजूदगी में अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने थामा कांग्रेस का हाथ, मुंबई की इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव


1974 को मुंबई में जन्मी उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) काफी समय से ग्लैमर की दुनिया से दूर हैं. फिल्मी पर्दे पर वह आखिरी बार फिल्म ब्लैकमेल में एक आइटम डांस करती नजर आईं थी. उर्मिला ने अपने करियर की शुरुआत बतौर बाल कलाकार की थी. साल 1980 में चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में उर्मिला ने मराठी फिल्म 'जाकोल' से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत की थी. इसके बाद 1983 में शेखर कपूर की फिल्म मासूम में वह नजर आईं थी. हीरोइन के तौर पर उनकी पहली फिल्म नरसिम्हा (1991) थी.  इसके बाद फिल्म रंगीला (1995) ने उर्मिला के करियर को नई रफ्तार दी. इन फिल्मों के अलावा उर्मिला ने अपने करियर में कई हिट फिल्में दी जिसमें चमत्कार (1992), जुदाई (1997), सत्या (1998), चाइना गेट (1998), खूबसूरत (1999), लज्जा (2001), पिंजर (2003) शामिल हैं. उर्मिला ने हिंदी के अलावा, तेलगू, तमिल, मराठी और मलयालम भाषाओं में भी फिल्में की हैं. 

'छम्मा-छम्मा' गर्ल ने लंदन की सड़क पर शूट किया Video, फैन्स से बोलीं- 'माफ कीजिए क्योंकि...'

टिप्पणियां

करियर की रफ्तार धीमी पड़ने पर उर्मिला (Urmila Matondkar) ने कश्मीरी बिजनेसमैन और मॉडल मोहसिन अख्तर मीर से शादी कर ली. मीर, उर्मिला से 9 साल छोटे हैं. शादी के बाद पर्दे पर उनकी मौजूदगी बेहद कम होने लगी. अपने फिल्मी करियर में कई मील के पत्थर स्थापित करने के बाद उर्मिला अब राजनीति में अपनी नई पारी शुरू करने जा रही हैं. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement