NDTV Khabar

राहुल गांधी की मौजूदगी में अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने थामा कांग्रेस का हाथ, मुंबई की इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 से ठीक पहले राजनीतिक पार्टियों के साथ जुड़ने का नेता, अभिनेता और स्टार्स का सिलसिला जारी है. बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर आज कांग्रेस से जुड़ गई हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राहुल गांधी की मौजूदगी में अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर ने थामा कांग्रेस का हाथ, मुंबई की इस सीट से लड़ सकती हैं चुनाव

राहुल गांधी की मौजूदगी में थामा कांग्रेस का हाथ.

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 (Lok Sabha Election) से ठीक पहले राजनीतिक पार्टियों के साथ जुड़ने का नेता, अभिनेता और स्टार्स का सिलसिला जारी है. बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) आज कांग्रेस से जुड़ गई हैं. इस मौके पर कांग्रेस (Congress) अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और मुंबई कांग्रेस प्रमुख मिलिंद देवड़ा भी मौजूद थे. पार्टी में शामिल होने से पहले उर्मिला ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात भी की थी. बता दें कि इससे पहले मंगलवार को सपा की सासंद रह चुकी और बॉलीवुड अभिनेत्री जयाप्रदा ने बीजेपी का दामन थामा था, जिन्हें यूपी के रामपुर से उम्मीदवार बनाया गया है.

माना जा रहा है कि अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) मुंबई उत्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं. राजनीतिक गलियारों में उनके चुनाव लड़ने की चर्चा जोरशोर से हो रही है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हो पाई है. कांग्रेस की राज्य इकाई और उर्मिला मातोंडकर (Urmila Matondkar) के पारिवारिक सदस्यों ने इस पर कोई टिप्पणी नहीं की, लेकिन राजनीतिक सूत्रों का कहना है कि उनके नाम पर पार्टी नेतृत्व काफी आगे बढ़ चुका है और जल्द ही इस बारे में अंतिम निर्णय की घोषणा कर दी जाएगी.


DRDO हमें आपके काम पर गर्व है और PM को वर्ल्ड थियटर डे की बधाई- राहुल गांधी

आपको बता दें कि मुंबई की छह लोकसभा सीटों के लिए चौथे चरण में 29 अप्रैल को मतदान होगा, और इसी दिन राज्य की 17 अन्य सीटों के लिए भी वोट डाले जाएंगे. यदि उर्मिला मातोंडर को उम्मीदवार बनाया जाता है तो उनका मुकाबला भारतीय जनता पार्टी के मौजूदा सांसद गोपाल शेट्टी से होगा.

NDTV Exclusive: BJP से टिकट कटने पर छलका मृगांका सिंह का दर्द- 'बेटी हटाओ, अस्तित्व मिटाओ' के तहत मेरे खिलाफ हुई साजिश

दरअसल, मुंबई उत्तर लोकसभा सीट को भाजपा का गढ़ माना जाता है. हालांकि बॉलीवुड अभिनेता गोविंदा ने वर्ष 2004 में पूर्व पेट्रोलियम मंत्री राम नाईक को इस सीट से पराजित किया था. नाईक इस समय उत्तर प्रदेश के राज्यपाल हैं. नाईक को वर्ष 2009 में संजय निरूपम के हाथों फिर हार का सामना करना पड़ा था, लेकिन वर्ष 2014 में भाजपा लहर में शेट्टी ने निरूपम को पराजित कर दिया.

योगी आदित्यनाथ का दावा: पूजा में राहुल गांधी को बैठना भी नहीं आता, सोमनाथ मंदिर के पुजारी ने लगाई थी डांट

टिप्पणियां

गौरतलब है कि उर्मिला मातोंडकर (45) (Urmila Matondkar) का नाम राजनीति के गलियारे में पिछले कुछ दिनों से चल रहा है, क्योंकि कांग्रेस भाजपा के खिलाफ एक प्रभावी उम्मीदवार चाहती है. उर्मिला (Urmila Matondkar) ने मराठी फिल्म 'जाकोल 1988' से सात साल की उम्र में एक बाल कलाकार के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. उसके बाद उन्होंने शेखर कपूर की फिल्म 'मासूम' में बाल अभिनेत्री के रूप में काम किया. वह डकैत, बड़े घर की बेटी, नरसिम्हा, चमत्कार, आ गले लग जा, रंगीला समेत तमाम फिल्मों में काम कर चुकी हैं. 

VIDEO: बंटे विपक्ष का बीजेपी को मिलेगा फायदा?​



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement