NDTV Khabar

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की तीसरी सूची, इन सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची (Samajwadi Party Third List) जारी कर दी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी की तीसरी सूची, इन सीटों पर घोषित किये प्रत्याशी

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party Third List) ने नई सूची जारी कर दी है.

खास बातें

  1. सपा ने जारी की तीसरी लिस्ट
  2. मिर्जापुर और हाथरस सीट पर उतारे प्रत्याशी
  3. पहले दो लिस्ट जारी कर चुकी है सपा
नई दिल्ली :

समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की तीसरी सूची (Samajwadi Party Third List) जारी कर दी. इस लिस्ट में दो प्रत्याशियों का नाम है. पार्टी ने हाथरस से रामजी लाल सुमन को टिकट दिया है. वहीं मिर्जापुर लोकसभा सीट से राजेंद्र एस बिंद को मैदान में उतारा है. आपको बता दें कि सपा इससे पहले दो और सूची जारी कर चुकी है. पार्टी की दूसरी सूची में तीन प्रत्याशियों का नाम शामिल था. जिसमें अखिलेश यादव की पत्नी डिम्पल यादव भी शामिल थीं. वह कन्नौज से चुनाव लड़ेंगी. वहीं, पूर्वी वर्मा को खीरी से, उषा वर्मा को हरदोई से प्रत्याशी बनाया गया है.

इससे पहले सपा ने 6 प्रत्याशियों की सूची जारी की थी, जिसमें सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव को मैनपुरी से उम्मीदवार घोषित किया गया है. वहीं धर्मेंद्र यादव बदायूं से, अक्षय यादव को फिरोजाबाद से, शब्बीर वाल्मीकि बहराइच से, भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से और कमलेश कठेरिया इटावा से उम्मीदवार होंगे. आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव में गठबंधन के तहत सपा 37 और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) 38 सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है. कैराना का लोकसभा उपचुनाव जीतने वाले राष्ट्रीय लोकदल को भी इस गठबंधन में शामिल किया गया है और उसे तीन सीटें दी गई हैं. इस गठबंधन ने अमेठी और रायबरेली में अपने उम्मीदवार न उतारने की घोषणा की है. 


टिप्पणियां

लोकसभा चुनाव के लिए सपा ने जारी की दूसरी सूची, डिंपल यादव का भी नाम, यहां से लड़ेंगी चुनाव

लोकसभा चुनाव 2019 : सपा ने की 6 प्रत्याशियों की घोषणा


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement