उत्तराखंड: भाजपा सरकार से नाराज 800 से अधिक मतदाताओं ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

राज्यसभा सांसद और अलमोड़ा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा द्वारा गोद लिये गये बचम गांव के 828 से अधिक मतदाताओं ने गुरुवार को राज्य की भाजपा सरकार के प्रति नाराजगी प्रकट करते हुए मतदान का बहिष्कार किया.

उत्तराखंड: भाजपा सरकार से नाराज 800 से अधिक मतदाताओं ने किया लोकसभा चुनाव का बहिष्कार

तस्वीर का इस्तेमाल सिर्फ प्रतीकात्मक रूप में किया गया है.

नई दिल्ली:

राज्यसभा सांसद और अलमोड़ा संसदीय सीट से कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप टम्टा द्वारा गोद लिये गये बचम गांव के 828 से अधिक मतदाताओं ने गुरुवार को राज्य की भाजपा सरकार के प्रति नाराजगी प्रकट करते हुए मतदान का बहिष्कार किया. इस सीट पर आम चुनाव के पहले चरण में गुरुवार को मतदान हुआ है. बागेश्वर जिले के कापकोट विधानसभा क्षेत्र में स्थित गांव ने राज्य सरकार द्वारा विकास योजनाओं में नजरअंदाज करने का हवाला देते हुये चुनाव का बहिष्कार किया.

बचम के ग्राम प्रधान आनंद राम ने बताया, ‘‘हमने बार-बार राज्य सरकार को याद दिलाया, अपने जूनियर उच्च विद्यालय को उच्च विद्यालय में परिवर्तित करने को कहा लेकिन राज्य सरकार ने हमारी मांगों पर ध्यान नहीं दिया. ऐसे में हमने चुनाव का बहिष्कार करने का निर्णय लिया.''प्रधानमंत्री द्वारा घोषित आदर्श ग्राम योजना के तहत गांव को गोद लेने वाले टम्टा के मुताबिक, राज्य सरकार ने इलाके में विकास योजनाओं को पूरा करने में सहयोग नहीं किया.

वीडियो- नक्सलियों ने दी चुनाव बहिष्कार की धमकी 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com