Lok Sabha Polls 2019: दिग्विजय सिंह ने स्वीकार किया CM कमलनाथ का 'चैलेंज', दिया यह बयान...

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कठिन सीट से चुनाव लड़ने की वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की चुनौती को स्वीकार कर लिया है.

भोपाल:

मध्‍य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने कठिन सीट से चुनाव लड़ने की वर्तमान मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) की चुनौती को स्वीकार कर लिया है. दिग्विजय सिंह (Digvijaya Singh) ने गेंद राहुल गांधी के पाले में डालते हुए कहा कि जहां से भी मेरे नेता 'राहुल गांधी' कहेंगे मैं लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) लड़ने के लिए तैयार हूं. मुख्यमंत्री कमलनाथ ने दो दिन पहले छिंदवाड़ा में कहा था कि दिग्विजय को ऐसी सीट से लड़ना चाहिए जहां से कांग्रेस 30-35 साल से नहीं जीती है. सीएम कमलनाथ ने कहा था, 'मैंने उनसे निवेदन किया है कि अगर वह चुनाव लड़ना चाहते हैं तो मप्र की सबसे कठिन सीट से लड़ें, जहां हम पिछले 30-35 साल से नहीं जीते हैं. 

 

 

 

कमलनाथ के इस चैलेंज को स्वीकार करते हुए दिग्विजय सिंह ने ट्वीट किया, 'धन्यवाद कमलनाथ जी को जिन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस की कमज़ोर सीटों पर लड़ने का आमंत्रण दिया. उन्होंने मुझे इस लायक समझा, इसके लिए मैं उनका आभारी हूं. मैं राघोगढ़ की जनता की कृपा से 77 की जनता पार्टी की लहर में भी लड़ कर जीत कर आया था. चुनौतियों को स्वीकार करना मेरी आदत है. जहां से भी मेरे नेता राहुल गांधी जी कहेंगे मैं लोकसभा चुनाव लड़ने को तैयार हूं.'

मध्य प्रदेश: कमलनाथ ने बेटे को सौंपी छिंदवाड़ा की जिम्मेदारी, दिग्विजय सिंह से कठिन सीट पर चुनाव लड़ने के लिए कहा

बता दें कि कमलनाथ के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कहा कि कांग्रेस के लिए कठिन सीटों पर बड़े और मजबूत नेताओं को लड़ना चाहिए. दोनों नेताओं की सियासी सादगी भरी जुगलबंदी को जानकार नई अंदरूनी समीकरण से जोड़ रहे हैं, क्योंकि राजगढ़ जिसे दिग्विजय दो बार उनके भाई लक्ष्मण सिंह 5 बार जीत चुके हैं, उसे छोड़कर वो इंदौर-भोपाल जैसी सीटों पर क्यों लड़े जो कई सालों से बीजेपी के कब्जे में है.

Elections 2019: बीजेपी के सामने मध्‍यप्रदेश में अपने 3 'मजबूत किलों' को बचाए रखने की चुनौती..

वहीं, दिग्विजय सिंह के बेटे जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि चाहे बात दिग्विजय सिंह की हो, मेरी या मेरे चाचा की हम सब पार्टी के कर्मठ निष्ठावान कार्यकर्ता हैं, जैसा निर्देश होगा हम पालन करेंगे. आप भी उनको अच्छे से जानते हैं दिग्विजय सिंह जी हमेशा जो चुनौती होती है उसे स्वीकार करते हैं.

'मसूद जी' कहने पर निशाना बने राहुल गांधी के बचाव में कांग्रेस लेकर आई BJP का 'हाफिज जी', देखें VIDEO

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने अपने क़रीबी और राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह से मध्य प्रदेश की किसी मुश्किल सीट से लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा था, जहां कांग्रेस का वोटबैंक उतना मज़बूत नहीं है. कमलनाथ का इशारा भोपाल, इंदौर और विदिशा लोकसभा सीटों की ओर था. विदिशा सीट पर 1989 (नवासी) के बाद से बीजेपी का क़ब्ज़ा है. वहीं भोपाल सीट पर 1996 से बीजेपी का क़ब्ज़ा है. इंदौर में पिछले 8 बार से बीजेपी की सुमित्रा महाजन जीतती आई हैं. ऐसे में कमलनाथ का आग्रह दिग्विजय के लिए एक बड़ी चुनौती साबित हो सकती है.