BJP को हराने के लिए साथ आए कांग्रेस-टीडीपी, राहुल ने चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद कही यह बात...

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से पहले साझा मोर्चा बनाने की कोशिश में चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) दिल्ली पहुंचे.

BJP को हराने के लिए साथ आए कांग्रेस-टीडीपी, राहुल ने चंद्रबाबू नायडू से मुलाकात के बाद कही यह बात...

चंद्रबाबू नायडू ने राहुल गांधी से मुलाकात की.

खास बातें

  • लोकसभा चुनाव से पहले साझा मोर्चा बनाने की कोशिश में चंद्रबाबू नायडू
  • राहुल गांधी और टीडीपी प्रमुख चंद्रबाबू नायडू के बीच कई मुद्दों पर हुई बात
  • बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दल मिलकर काम करेंगे
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections 2019) से पहले साझा मोर्चा बनाने की कोशिश में चंद्रबाबू नायडू (Chandrababu Naidu) दिल्ली पहुंचे. उन्होंने राहुल गांधी (Rahul Gandhi) और शरद पवार से मुलाकात की. फारूक अब्दुल्ला भी इस मोर्चे के साथ दिखे. राहुल गांधी और चंद्रबाबू नायडू के बीच कई मुद्दों पर चर्चा हुई. सीबीआई, आरबीआई और आधार जैसे मुद्दों पर सरकार के विरोध के लिए साझा न्यूनतम कार्यक्रम की बात भी हुई. मुलाकात के बाद दोनों नेता मीडिया के सामने आए और कहा कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्षी दल मिलकर काम करेंगे. राहुल ने कहा कि पार्टियां यह सुनिश्चित करने की दिशा में काम करेंगी कि लोकतांत्रिक संस्थानों पर हमला बंद हो. नायडू से मुलाकात के बाद राहुल गांधी ने यह बयान दिया. चंद्रबाबू नायडू लोकसभा चुनाव में भगवा दल के खिलाफ विपक्षी दलों को एकजूट करने की कोशिश कर रहे हैं.

यह भी पढ़ें :  दिल्ली में विपक्ष का जमावड़ा: शरद यादव, चंद्रबाबू नायडू और फारुक अब्दुल्ला ने एक स्वर में कहा- साथ आइए, लोकतंत्र खतरे में है

राहुल ने कहा कि पार्टियां राफेल सौदे में भ्रष्टाचार और बेरोजगारी जैसे सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण मुद्दों पर एकसाथ काम करेंगी. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, 'यह स्पष्ट है कि भ्रष्टाचार हो रहा है. संस्थान जो जांच कर सकते हैं, उन्हें निशाना बनाया जा रहा है. जो सब हुआ उसकी उचित जांच हो, पैसा कहां गया और किसने भ्रष्टाचार किया. मैं इन्हीं चीजों पर ज्यादा जोर दे रहा हूं. देश यह जानना चाहता है.'

यह भी पढ़ें : गैर कांग्रेसवादियों का कांग्रेस के पक्ष में आना क्या कहता है...

चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि उन्होंने सभी राजनीतिक दलों के साथ बातचीत की है. उन्होंने कहा, 'हम एक साझे मंच पर मिलेंगे और रणनीतियां तय करेंगे.' एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, 'आप उम्मीदवारों में रुचि रखते हैं, हम देश में रुचि रखते हैं.' चंद्रबाबू नायडू ने कहा कि कांग्रेस के साथ हाथ मिलाना उनकी लोकतांत्रिक मजबूरी है. भारतीय लोकतंत्र खतरे में है. सीबीआई और आरबीआई जैसी संवैधानिक संस्थाओं पर हमले हो रहे हैं. हमने गैर बीजेपी पार्टियों को साथ लेकर एक कॉमन मिनिमम प्रोग्राम तैयार करने का फैसला किया है. 

Newsbeep

VIDEO : बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस-टीडीपी आए साथ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


नायडू और राहुल के बीच यह मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब दोनों की पार्टियों में तेलंगाना विधानसभा चुनावों में सीट साझा करने पर बातचीत जारी है. तेलंगाना में विधानसभा चुनाव सात दिसंबर को होने वाले हैं. नायडू ने आज राकांपा प्रमुख शरद पवार और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला से भी मुलाकात की थी.