NDTV Khabar
होम | आम चुनाव 2014

आम चुनाव 2014

  • आडवाणी नहीं, सुमित्रा महाजन को बनाया जा सकता है लोकसभा का अध्यक्ष : सूत्र
    सूत्रों ने एनडीटीवी को बताया कि बीजेपी की वरिष्ठ नेता और इंदौर से आठ बार सांसद रहीं सुमित्रा महाजन को लोकसभा का अध्यक्ष बनाया जा सकता है। महाजन के अलावा, करिया मुंडा का नाम भी चर्चा में है, जिन्हें 15वीं लोकसभा का उपाध्यक्ष बनाया जा सकता है।
  • राहुल ने अगर आधे वादों को भी पूरा कराया होता तो कांग्रेस की ऐसी हालत नहीं होती : वरिष्ठ पार्टी नेता
    पांच बार सांसद रहने के बाद इस बार लोकसभा चुनाव में हार गए निवर्तमान केंद्रीय मंत्री किशोर चंद्र देव ने कहा, सबसे बड़ी पुरानी पार्टी को जड़ों से कटे और दूसरों के सहारे बढ़ने वाले नेताओं के चंगुल से बचाने की जरूरत है, जिन्होंने दो दशक से अधिक समय से पार्टी पर अधिकार जमा रखा है।
  • जशोदा बेन को भी मिल सकता है नरेंद्र मोदी जैसा सुरक्षा कवच
    भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी पत्नी ने एक छत बेशक साझा न की हो, लेकिन उनकी पत्नी जशोदा बेन को अपने पति जैसा ही सुरक्षा कवच जरूर मिल सकता है।
  • जगनमोहन की वाईएसआर कांग्रेस को झटका, एक सांसद टीडीपी में शामिल
    वाईएसआर कांग्रेस के लिए रविवार को उस समय असहजता की स्थिति पैदा हो गई, जब उसके एक सांसद ने आंध्रप्रदेश में सरकार बनाने के लिए तैयार प्रतिद्वंद्वी दल तेदेपा की सदस्यता ले ली।
  • कैबिनेट पदों की मांग, चंद्रबाबू नायडू ने नरेंद्र मोदी से की मुलाकात
    नवनियुक्त प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सोमवार को होने वाले शपथग्रहण समारोह से पहले सरकार गठन को लेकर जारी चर्चाओं के बीच तेलूगु देशम पार्टी (टीडीपी) अध्यक्ष चंद्रबाबू नायडू ने आज मोदी से मुलाकात की।
  • नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह का बहिष्कार करेंगी जयललिता : सूत्र
    जयललिता ने भावी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल न होने का मन बना लिया है। सूत्रों का कहना कि श्रीलंकाई राष्ट्रपति को भेजे गए आमंत्रण का वह विरोध कर रही है। उधर, श्रीलंका की ओर से यह साफ कर दिया गया है कि दिल्ली में होने वाले शपथग्रहण समारोह में राजपक्षे शामिल होने के लिए आ रहे हैं।
  • हार से सबक लेने की जरूरत : सोनिया गांधी
    कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शनिवार को कहा कि लोकसभा चुनाव में मिली भारी पराजय से सबक लेने की जरूरत है। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि पार्टी समान विचार वाले दलों के साथ मिलकर मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएगी।
  • दांव पर लगा 10 से अधिक राज्यपालों का भविष्य
    निवर्तमान यूपीए सरकार की ओर से कर्नाटक के एचआर भारद्वाज और पंजाब के शिवराज पाटिल के साथ ही 10 से ज्यादा राज्यपालों की किस्मत दांव पर लगी हुई है, क्योंकि ऐसे संकेत मिल रहे हैं कि नई व्यवस्था में उनसे शालीनता से राजभवन खाली करने करने को कहा जा सकता है।
  • नरेंद्र मोदी शपथ ग्रहण : तैनात रहेंगे 6000 सुरक्षाकर्मी
    हवाई सुरक्षा के अलावा करीब 6,000 सुरक्षाकर्मी सोमवार को राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। इसमें पुलिस के बेहतरीन निशानेबाज, संसदीय कमांडो भी शामिल होंगे। सोमवार को राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में नरेंद्र मोदी के होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए सुरक्षा के लिए यह तमाम व्यवस्था की गई है।
  • उप्र में बिजली आपूर्ति न सुधरने पर आंदोलन : कांग्रेस
    कांग्रेस पार्टी ने शनिवार को कहा कि उत्तर प्रदेश की अखिलेश यादव सरकार की अकर्मण्यता के चलते प्रदेश में व्याप्त भीषण बिजली संकट से आम जनमानस पूरी तरह त्रस्त हो चुका है और लोग सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर हैं।
  • अगले विधानसभा चुनावों में टूट जाएगा 'आप' का भ्रम : उदित राज
    हाल ही में हुए लोकसभा चुनावों में लोकसभा सीट जीतने से उत्साहित भाजपा नेता उदित राज दिल्ली में जल्द से जल्द होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। उदित राज को पार्टी के दलित चेहरे के रूप में पहचाना जाता है।
  • नरेंद्र मोदी का मंत्रिमंडल होगा छोटा, राष्ट्रपति को आज भेजी जा सकती है सूची : सूत्र
    सूत्रों की मानें तो मोदी की इस कैबिनेट में बीजेपी के कुछ वरिष्ठ नेताओं के साथ एनडीए के प्रमुख घटक दलों के नेता जगह पा सकते हैं। बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज, अरुण जेटली और नितिन गडकरी को कैबिनेट में जगह दी जा सकती है।
  • कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आरोप लगाया कि प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा और उनके भाई फतेह बाजवा ने अमृतसर में उनके चुनाव प्रचार में बाधा डालने की कोशिश की थी और शहर का दौरा करके लोगों को उनका विरोध करने को कहा था।
  • नवाज शरीफ की बेटी ने कहा, विचार प्रक्रिया में आए इस बदलाव को देखना सुखद
    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ द्वारा नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करने के फैसले का उनकी बेटी मरियम ने कहा कि भारत के मनोनीत प्रधानमंत्री द्वारा दिया गया न्योता और इस पर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के रुख का सीमा के दोनों ओर मौजूद समझदार और प्रगतिशील लोग व्यापक रूप से प्रशंसा कर रहे हैं।
  • कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष चुनी गईं सोनिया गांधी
    कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि मल्लिकार्जुन खड़गे ने सोनिया के नाम का प्रस्ताव रखा, जिसका मोहसिना किदवई सहित सभी दूसरे नेताओं ने समर्थन किया। कांग्रेस संसदीय दल के प्रस्ताव में कांग्रेस ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी के नेत्तृव में पार्टी को दोबारा संगठित और पुनर्जीवित करने का संकल्प जताया।
  • उत्तर प्रदेश के बांदा जिले के बिसंडा थाना के डड़ियन पुरवा गांव में शनिवार की सुबह कुछ दबंगों ने लोकसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार के पक्ष में मतदान न करने की रंजिश में एक दलित युवक को पहले लाठियों से पीटकर अधमरा कर दिया, फिर गोली मार दी।
  • नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण में सोनिया, राहुल रहेंगे मौजूद
    दरअसल, चुनाव प्रचार के दौरान मोदी और गांधी परिवार दोनों ने एक-दूसरे पर कई बार निजी हमले किए थे, लेकिन अब कांग्रेस पार्टी ने साफ कर दिया है कि राहुल गांधी और सोनिया गांधी दोनों ही मोदी के शपथग्रहण समारोह में जाएंगे।
  • मानहानि मामला : शाजिया इल्मी के खिलाफ जमानती वारंट
    दिल्ली की एक अदालत ने कपिल सिब्बल के बेटे अमित सिब्बल की ओर से आम आदमी पार्टी की नेता शाजिया इल्मी, पार्टी प्रमुख अरविंद केजरीवाल और अन्य के खिलाफ दाखिल मानहानि मामले में शाजिया के खिलाफ जमानती वारंट जारी किया।
  • नवाज शरीफ के निर्णय से बीजेपी खुश, कांग्रेस ने आतंकवाद का मामला उठाने की बात कही
    बीजेपी ने नवाज शरीफ द्वारा नरेंद्र मोदी के शपथग्रहण समारोह में शामिल होने का निर्णय लेने पर खुशी व्यक्त की, जबकि कांग्रेस ने नई सरकार से कहा कि वह पाक के पीएम के समक्ष आतंकवाद, मुंबई हमले के हमलावरों के मामले की सुनवाई की धीमी गति और दाऊद इब्राहिम को सौंपे जाने जैसे मामलों को उठाएं।
  • नरेंद्र मोदी ने निजी बचत में से 21 लाख रुपये बच्चियों की शिक्षा के लिए दिए
    मनोनीत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय स्तर की नई जिम्मेदारी संभालने के लिए दिल्ली रवाना होने से पहले अपनी व्यक्तिगत बचत में से 21 लाख रुपये गुजरात सरकार में कार्यरत ड्राइवरों और चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों की बच्चियों की शिक्षा के लिए भेंट किए हैं।
«12345678»

Advertisement