NDTV Khabar
होम | लखनऊ

लखनऊ

  • Coronavirus: जब लॉकडाउन में पुलिस ने बुज़ुर्ग को रसगुल्ला घर पर लाकर दिया!
    कभी किसी ने यह सोच भी नहीं होगा कि पुलिस फ़ोन करने पर घर पर रसगुल्ला भी पहुंचा सकती है, लेकिन लखनऊ में यही हुआ. लखनऊ के हज़रतगंज इलाके में 82 साल के एक बुजुर्ग रिटायर्ड अफसर आरपी केसरी ने हज़रतगंज थाने के इंस्पेक्टर को फ़ोन कर कहा कि उनका शुगर लेवल काफी डाउन हो गया है इससे उन्हें Hypoglycemia होने का खतरा है. पहले ऐसा होने पर वे रसगुल्ला खा लेते थे तो शुगर लेवल ठीक हो जाता था, लेकिन कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण को रोकने के लिए किए गए लॉकडाउन के कारण बाजार बंद होने की वजह से वो रसगुल्ला भी नहीं खा सकते.
  • लखनऊ में मृत मिले एक ही परिवार के 3 लोग, जांच में जुटी पुलिस
    पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने कहा, 'विशाल खुद का साइबर कैफे चलाता था, लेकिन व्यवसाय में हुए नुकसान के बाद पिछले दो महीनों से वह घर का किराया नहीं दे पा रहा था.' सहायक पुलिस आयुक्त (छावनी) बीनू सिंह ने कहा कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया और फॉरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा इसकी जांच की जा रही है.
  • लखनऊ में 'दंगाइयों' की तस्वीरों वाली होर्डिंग पर पूर्व आईपीएस की फोटो भी! नुकसान वसूलेगी सरकार
    लखनऊ में सरकार ने सड़कों पर लोगों की तस्वीरों वाली होर्डिंग्स लगाकर ऐलान किया है कि इन लोगों से सीएए प्रदर्शन के दौरान संपत्ति को नुकसान पहुंचाने के कारण वसूली की जाएगी. इन तस्वीरों में पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी, एक्टिविस्ट सदफ़ जफर और दीपक कबीर की तस्वीरें भी हैं. उनका कहना है कि उनके खिलाफ तोड़फोड़ का कोई सुबूत नहीं है. इसे लेकर वे अदालत में जाएंगे.
  • अदालत में हाजिर होने में देरी पर वन विभाग के प्रमुख सचिव पर जुर्माना लगाया
    दरअसल अदालत याचिका पर सुनवाई करते हुए दुधवा टाइगर रिजर्व के जानवरों की सुरक्षा के मद्देनजर सुनवाई कर रही है. अदालत ने पिछली सुनवाई के दौरान राज्य सरकार को सेवा नियमवाली बनाने का निर्देश दिया था. जनवरी में सुनवाई के दौरान नियमावली की प्रक्रिया पूर्ण करने के लिए वन विभाग की ओर से समय मांगा गया था.
  • शरद पवार ने नया शिगूफा छोड़ा, कहा- राम मंदिर के लिए ट्रस्ट बन सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं?
    राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने नया शिगूफा छोड़ दिया है. उन्होंने कहा है कि अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram Mandir) के लिए ट्रस्ट बनाया जा सकता है तो मस्जिद के लिए क्यों नहीं? बीजेपी (BJP) ने इस बयान को लेकर शरद पवार पर मुस्लिम तुष्टीकरण का आरोप लगाया है. शिवसेना के साथ मिलकर महाराष्ट्र में बीजेपी को पटखनी देने वाले एनसीपी नेता शरद पवार ने अब उत्तरप्रदेश की राह पकड़ ली है. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बीजेपी को घेरने की कोशिश की है. इसके साथ ही उन्होंने बाबरी मस्जिद (Babri Masjid) के लिए ट्रस्ट क्यों नहीं? कहकर नए विवाद को हवा दे दी है.
  • शव बदल गए, अर्चना समझकर उसके परिवार ने इशरत का कर दिया अंतिम संस्कार! उलझा मामला
    लखनऊ के चर्चित सहारा हॉस्पिटल प्रशासन की घोर लापरवाही से एक बड़ा बखेड़ा खड़ा हो गया है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सहारा अस्पताल के कर्मचारियों की लापरवाही से मर्च्युरी में रखे महिलाओं के दो शवों में अदला-बदली हो गई, जिसकी वजह से हिंदू परिवार ने मुस्लिम महिला के शव का दाह संस्कार कर दिया और राख़ विसर्जित करने के लिए संगम चले गए. इधर अस्पताल प्रशासन ने सारी औपचारिकताएं पूर्ण कर जब मिर्जा परिवार को इशरत का शव सौंपा तो हड़कम्प मच गया.
  • लखनऊ : मस्जिद में ब्लड डोनेशन कैंप का हुआ आयोजन, सूचना आयुक्त ने बताया इंसानियत का बेहतरीन नमूना
    किसी गरीब, जरूरतमंद और बीमार को जरूरत पड़ने पर खून देकर उसकी जान बचाना इंसानियत का बेहतरीन नमूना है. गरीब, जरूरतमंद और बीमार को खून देकर मदद करना, उनकी सेवा करना हर धर्म का यही संदेश है. ये बातें राजधानी लखनऊ में आयोजित ब्लड डोनेशन कैंप में सूचना आयुक्त अजय उप्रेती ने कही.
  • लखनऊ : विश्व हिंदू महासभा के नेता की हत्या, सीसीटीवी फुटेज में दिखा हत्यारा
    लखनऊ के हजरतगंज थाना इलाके में रविवार को रणजीत बच्चन नाम के एक शख्स की गोली मारकर हत्या कर दी गई. रणजीति बच्चन खुद को किसी विश्व हिंदू महासभा नाम के संगठन का नेता बताते थे और कई सालों से वह समाजवादी पार्टी के साथ भी जुड़े थे. इस वारदात के संबंध में सीसीटीवी फुटेज से मिली एक तस्वीर उस हत्यारे की है जिसने हत्या की घटना को अंजाम दिया. अभी तक प्राप्त जानकारी के अनुसार दो हत्यारे कार से आए. कार खड़ी करके इन लोगों ने रणजीत बच्चन का पीछा किया और थोड़ी दूर आगे जाकर जब रणजीत टहलते हुए दूसरे रास्ते पर आगे बढ़े तब एक ने उन्हें गोली मार दी.
  • लखनऊ में भी 'शाहीन बाग' का नजारा, महिलाएं खुले आसमान के नीचे CAA के खिलाफ धरने पर बैठीं
    दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर लखनऊ के घंटाघर पर महिलाओं ने CAA के खिलाफ धरना शुरू कर दिया है. जाड़े की सर्द रातों में महिलाएं खुले आसमान के नीचे धरने पर बैठी हैं. उनका आरोप है कि पुलिस उन्हें वहां टेंट तो लगाने नहीं दिया बल्कि उनके घरों से भेजे गए कंबल और खाना भी छीन लिया. शुक्रवार को शुरू हुआ धरना आज भी जारी है. लखनऊ के तारीखी घंटाघर पर औरतों का हुजूम दिखाई दे रहा है. तमाम बुरकापोश औरतें मुट्ठी भींचे इंकलाब के नारे बुलंद कर रही हैं. कुछ तो ऐसा होगा जिसने उन्हें सड़कों पर लाकर खड़ा कर दिया है.
  • Video: लखनऊ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन कर रही महिलाओं पर पुलिस की कार्रवाई, जब्त किए कंबल और खाने का सामान
    पुलिस यह चाहती है कि महिलाओं के साथ बिना किसी प्रकार की जोर-जबरदस्ती या धक्का-मुक्की और उन्हें जेल भेजे बिना इस प्रदर्शन को खत्म कर दिया जाए. क्योंकि महिलाओं के साथ अगर कुछ बुरा होता है तो उसका रिएक्शन काफी खतरनाक होगा. देश भर में उसका असर पड़ता है और शहर में भी इसका असर होगा. इसलिए पुलिस इस तरह का काम कर रही है.'
  • लखनऊ में वकील की पीट-पीटकर हत्या, शव लेकर कोर्ट रूम में पहुंचे साथी वकील और...
    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. लखनऊ के कृष्णा नगर इलाके में 32 वर्षीय वकील शिशिर त्रिपाठी की कल देर रात पांच लोगों ने पीट-पीटकर हत्या कर दी.
  • प्रियंका गांधी की स्कूटी का चालान भरने के लिए कांग्रेसियों ने सड़क पर मांगा चंदा
    कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की स्कूटी के चालान का पैसा भरने के लिए कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने लखनऊ में सड़क पर चंदा मांगा. प्रियंका CAA का विरोध करने पर गिरफ्तार पूर्व आईपीएस एसआर दारापुरी के परिवार से मिलने जा रही थीं. जब उन्हें रोका गया तो वे एक स्कूटी पर बैठकर वहां पहुंचीं थीं. ट्रैफिक पुलिस ने हेलमेट न लगाने पर स्कूटी का चालान कर दिया था. बीजेपी ने इसे स्टंट कहा है.
  • CAA के खिलाफ हुए प्रदर्शन के दौरान हिंसा भड़काने के आरोप में लखनऊ पुलिस ने PFI के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया
    लखनऊ पुलिस ने पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है और दावा किया कि राजधानी में नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) विरोधी प्रदर्शनों के दौरान गुरुवार को हिंसा का मास्टरमाइंड यही संगठन है. राजधानी में हुए सीएए विरोधी प्रदर्शनों में गुरुवार को एक व्यक्ति की मौत हो गई और 50 लोग घायल हो गए थे. गिरफ्तार लोगों की पहचान पीएफआई अध्यक्ष वसीम अहमद, कोषाध्यक्ष नदीम, मंडल अध्यक्ष अशफाक के रूप में हुई है.
  • CAA के खिलाफ हिंसक प्रदर्शन जारी, दिल्ली में लाठीचार्ज और वाटर कैनन का इस्तेमाल, कानपुर में चली गोली
    नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ देशभर में जारी हिंसक प्रदर्शन के बीच उत्तर प्रदेश के कानपुर में प्रदर्शनकारियों पर गोली चलाने की सूचना है. वहीं, दिल्ली में भी शाम को प्रदर्शन उग्र हो गया और हालात को संभालने के लिए पुलिस को वाटर कैनन का इस्तेमाल करना पड़ा है.  
  • लखनऊ में CAA के खिलाफ प्रदर्शन हुआ उग्र, पथराव और आगजनी, NDTV की ओबी वैन को नुकसान
    खबर है कि पुराने लखनऊ में कई जगह आगजनी और तोड़फोड़ हुई है. पुलिस की गाड़ी समेत कई गाड़ियों में आग लगा दी गई है. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज भी किया है.
  • जामिया और AMU के बाद अब लखनऊ की यूनिवर्सिटी में भी पुलिस-छात्रों में भिड़ंत, दोनों तरफ से फेंके गए पत्थर, यूपी के कई जिलों में इंटरनेट बंद
    सोमवार सुबह पुलिस ने प्रदर्शन कर रहे छात्रों को कैम्पस में रहने के लिए कहा, जिसके बाद छात्रों ने पुलिस पर पत्थरबाजी शुरू कर दी.
  • लखनऊ : शहादत का शोक मनाने की जगह पर डांस और प्री वेडिंग शूट! विरोध शुरू
    लखनऊ के मशहूर बड़े इमामबाड़े में प्री वेडिंग शूट और डांस होने से मुसलमान नाराज़ हैं. इमामबाड़ा एक पर्यटन स्थल होने के साथ-साथ धार्मिक स्थान है इसलिए वे इसका विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि इमामबाड़ा करबला में इमाम हुसैन और उनके साथियों की शहादत का शोक मानने की जगह है, इसलिए सैलानियों को वहां जश्न मानने से रोका जाए. बड़े इमामबाड़े में सैलानी ऐसे वीडियो बनाकर पोस्ट कर रहे हैं कि लोग उन्हें देखकर नाराज़ हैं. क्योंकि इमामबाड़ा करबला में इमाम हुसैन और उनके साथियों की शहादत का गम मनाने की जगह है और यहां मुहर्रम में गम मनाने का लंबा सिलसिला चलता है. तमाम सैलानी भी इसे ठीक नहीं मानते.
  • लखनऊ : सपा नेता मुलायम सिंह यादव बीमार, पीजीआई में भर्ती किया गया
    समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव को पेट में दर्द की शिकायत के चलते बुधवार को संजय गांधी स्नातकोत्तर आयुर्विज्ञान संस्थान (एसजी पीजीआई) में भर्ती कराया गया है. पीजीआई के मुख्य चिकित्सा अधीक्षक प्रोफेसर अमित अग्रवाल ने बताया कि मुलायम सिंह यादव की चिकित्सा जांच चल रही है.
  • दीपावली पर गोरखपुर में बोले सीएम योगी, कहा- सरकार बिना भेदभाव के सभी के विकास के लिए....
    मुख्यमंत्री आवास योजनान्तर्गत इन सभी गांवों में कुल 791 आवास निर्माण कराने का लक्ष्य निर्धारित है, जिसके तहत 694 आवास का निर्माण पूर्ण हो चुका है तथा 97 निर्माणाधीन है. उन्होंने बताया कि दो वर्ष पूर्व इन गांवों में पक्का मकान, शौचालय, पेंशन, मालिकाना हक, हैण्डपम्प, सड़क, बिजली आदि की सुविधा नहीं थी. प्रदेश सरकार ने इन गावों में विभिन्न सुविधाएं उपलब्ध करा दी हैं.
  • कमलेश तिवारी की हत्या कर फरार दो आरोपियों की सूचना देने पर 5 लाख रुपये के इनाम का ऐलान
    उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हिंदू समाज पार्टी के नेता कमलेश तिवारी की हत्या में शामिल दो लोगों में से किसी एक की सूचना देने वालों को 2.50 लाख रुपये का नगद इनाम दिया जाएगा.
12345»

Advertisement

 
 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com