यूपी के कई शहरों में भारी बारिश, सड़कों पर जलजमाव से जूझ रहे हैं कोरोना वॉरियर्स

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच कई जिलों में भारी बारिश ने समस्या पैदा कर दी है. कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है, जिसके चलते कोविड सेंटरों और अस्पतालों में काम कर रहे एंबुलेंस और मेडिकल स्टाफ को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

यूपी के कई शहरों में भारी बारिश, सड़कों पर जलजमाव से जूझ रहे हैं कोरोना वॉरियर्स

इटावा में भारी बारिश के बाद सड़कों पर कुछ यूं जमा पानी.

खास बातें

  • यूपी के कई शहरों में भारी बारिश
  • इटावा में बारिश के बाद ये हुई हालत
  • मेडिकल स्टाफ कर रहे हैं मुश्किलों का सामना

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच कई जिलों में भारी बारिश ने समस्या पैदा कर दी है. कई इलाकों में सड़कों पर जलजमाव की स्थिति बन गई है, जिसके चलते कोविड सेंटरों और अस्पतालों में काम कर रहे एंबुलेंस और मेडिकल स्टाफ को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इटावा जिले की एक फोटो सामने आई है, जिसमें दिख रहा है इन परिस्थितियों में लोग कैसे मैनेज कर रहे हैं. 

मंगलवार को इटावा में भारी बारिश हुई थी, जिसके बाद यहां कई जगहों पर सड़कों पर जलजमाव हो गया. इस दौरान की एक तस्वीर सामने आई है, जिसमें PPE किट पहने हुए एक शख्स एक अंडरपास के सामने लगभग घुटनों तक बारिश के पानी से भरी हुई सड़क पार करने की कोशिश कर रहा है. यह शख्स एक एंबुलेंस के साथ है, जो फोटो में पीछे पानी में खड़ी हुई दिखाई दे रही है.

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में पिछले कुछ दिनों में अच्छी-खासी बारिश हुई है. इसके अलावा देश के कई राज्यों- असम बिहार और मध्य प्रदेश में बारिश की वजह से कोरोना के बचाव और इलाज के कामों में दिक्कतें आ रही हैं. असम और बिहार में कई जगहों पर बाढ़ आई हुई है.

अगर उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों की बात करें तो यूपी सबसे ज्यादा पॉजिटिव मामलों के साथ देश में पांचवें नंबर पर है. यहां बुधवार तक कोरोना के कुल 18,893 मामले सामने आए हैं. इनमें से 12,116 लोग ठीक हो चुके हैं, वहीं 6,189 एक्टिव केस हैं. यहां पर अब तक 588 लोगों की मौत हुई है. 


Video: मनरेगा, अच्छे मानसून की वजह से जून में बढ़े रोजगार के अवसर- CMIE

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com