NDTV Khabar

यूपी में चल रहा 'Lady Luck', अपर्णा-स्वाति सहित ये 5 महिला प्रत्याशी मार रही हैं बाजी

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
यूपी में चल रहा 'Lady Luck', अपर्णा-स्वाति सहित ये 5 महिला प्रत्याशी मार रही हैं बाजी

यूपी चुनाव में सबसे चर्चित महिला प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव हैं.

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश चुनाव परिणामों के रुझानों में सभी की नजरें पार्टियों के आंकड़ों पर टिकी हैं, लेकिन अब तक एक दिलचस्प आंकड़ा देखने को मिल रहा है. अब तक के रुझानों में सभी मुख्य दलों की महिला प्रत्याशी आगे चल रही हैं. आइए एक नजर में देखें कौन-कौन स्टार महिला प्रत्याशी जीत की ओर कदम बढ़ा रही हैं.

1. अपर्णा यादव : यूपी चुनाव में सबसे चर्चित महिला प्रत्याशी मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव हैं. वह लखनऊ कैन्टोमैन्ट सीट से चुनाव लड़ रही हैं. सुबह 11 बजे तक के रुझानों में अपर्णा यादव बीजेपी की वरिष्ठ नेता रीता बहुगुणा जोशी से आगे चल रही हैं.

2: स्वाति सिंह: बीएसपी प्रमुख मायावती पर हमला कर सुर्खियों में आए बीजेपी के उपाध्यक्ष दयाशंकर सिंह की पत्नी स्वाति सिंह चर्चित उम्मीदवार हैं. दयाशंकर सिंह के जेल जाने के बाद स्वाति सिंह अचानक से चर्चा में आईं और उन्हें टिकट भी मिल गया. सुबह 11 बजे तक के रुझानों में स्वाति लखनऊ के सरोजनीनगर सीट से आगे चल रही हैं.

3: परमिला धर त्रिपाठी: भदोई जिले के हंडिया सीट से चुनाव लड़ रहीं परमिलाधर त्रिपाठी भी शुरुआती रुझानों में आगे चल रही हैं. परमिलाधर बसपा सरकार में पूर्व मंत्री रहे राकेशधर त्रिपाठी की पत्नी हैं। राकेशधर आय से अधिक संपत्ति के मामले में पिछले महीने ही जमानत पर जेल से बाहर आए हैं.


4. माधुरी वर्मा: बहराइच के ननपुरा सीट से चुनाव में भाग्य आजमा रहीं माधुरी वर्मा भी शुरुआती रुझानों में जीत रही हैं. जेल में बंद पूर्व विधायक दिलीप वर्मा ने अपनी पत्नी माधुरी वर्मा कांग्रेस से टिकट दिलाई है.

टिप्पणियां

5: अलका राय: पूर्व विधायक कृष्णानंद राय की पत्नी जीत की ओर बढ़ रही हैं. गाजीपुर के मुहम्मदावाद सीट से अलका मुख्तार अंसारी के भाई को हराती दिख रही हैं. मुख्तार अंसारी पर ही कृष्णानंद राय की हत्या का आरोप है.

नोट: यह खबर सुबह 11 AM तक के रुझानों पर आधारित है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement