NDTV Khabar

स्पाइसजेट खरीदेगी 50 नए विमान, कनाडा की कंपनी बॉम्बार्डियर से किया 1.7 अरब डॉलर का करार

बॉम्बार्डियर ने विज्ञप्ति में कहा कि डिलीवरी के बाद स्पाइसजेट 90-सीट टर्बोप्रॉप विमान का प्रचालन करने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन जायेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
स्पाइसजेट खरीदेगी 50 नए विमान, कनाडा की कंपनी बॉम्बार्डियर से किया 1.7 अरब डॉलर का करार

(फाइल फोटो)

खास बातें

  1. स्पाइसजेट के साथ हुये इस समझौते को लेकर हमें बहुत गर्व है.
  2. इस ऑर्डर से छोटे शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी.
  3. इसकी घोषणा पेरिस एयर- शो में की गई थी.
मुंबई: उद्योगपति अजय सिंह के स्वामित्व वाली स्पाइसजेट ने कनाडा की विमान निर्माता कंपनी के साथ एक करार किया है. कहा जा रहा है यह ऑर्डर न केवल भारत बल्कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में तेजी से बढ़ते क्षेत्रीय बाजार में क्यू-400 विमान के बेड़े की उपस्थिति को बढ़ायेगा. कनाडा की विमान निर्माता कंपनी बॉम्बार्डियर ने किफायती हवाई सेवा प्रदान करने वाली विमानन कंपनी स्पाइसजेट के साथ 50 टर्बोप्रॉप विमानों की बिक्री के लिये 1.7 अरब डॉलर के सौदे पर हस्ताक्षर किये हैं. बॉम्बार्डियर ने विज्ञप्ति में कहा कि डिलीवरी के बाद स्पाइसजेट 90-सीट वाले टर्बोप्रॉप विमान का प्रचालन करने वाली दुनिया की पहली कंपनी बन जायेगी. हालांकि विभिन्न नियामक प्राधिकरणों द्वारा इस सौदे का प्रमाणन अभी बाकी है. उद्योगपति अजय सिंह के स्वामित्व वाली स्पाइसजेट ने इस साल जून में 1.7 अरब डॉलर की कीमत से 50 बॉम्बार्डियर क्यू-400एस विमान खरीदे जाने की घोषणा की थी.

बॉम्बार्डियर वाणिज्यिक विमान के अध्यक्ष फ्रेड क्रोमर ने कहा, 'स्पाइसजेट के साथ हुये इस समझौते को लेकर हमें बहुत गर्व है. यह ऑर्डर न केवल भारत बल्कि एशिया-प्रशांत क्षेत्र में तेजी से बढ़ते क्षेत्रीय बाजार में क्यू-400 विमान के बेड़े की उपस्थिति को बढ़ाएगा.

यह भी पढ़ें : काबुल हमला : तालिबान के रॉकेट हमले की जद में आने से बाल-बाल बचे स्पाइस जेट के यात्री

'वर्तमान में, स्पाइसजेट के बेड़े में 78 सीटों वाले 20 बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमान के साथ 35 बोइंग 737-एस विमान हैं. स्पाइसजेट के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक सिंह ने कहा, 'मुझे स्पाइसजेट के 50 बॉम्बार्डियर क्यू-400 विमानों के नवीनतम आदेश की पुष्टि करने में प्रसन्नता हो रही है. इसकी घोषणा पेरिस एयर- शो में की गई थी. हमें भरोसा है कि इस ऑर्डर से छोटे शहरों में कनेक्टिविटी बढ़ाने में मदद मिलेगी.'

VIDEO : मुंबई : रनवे पर स्पाइसजेट का विमान फिसला​

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement