NDTV Khabar

महाराष्ट्र में 3 एनसीपी और 1 कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में जाने की अटकलें

गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन (Girish Mahajan) ने रविवार को दावा किया कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र में 3 एनसीपी और 1 कांग्रेस विधायक ने दिया इस्तीफा, बीजेपी में जाने की अटकलें

एनसीपी नेता शरद पवार (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में भी कांग्रेस और एनसीपी को करारा झटका लगा है. एनसीपी के तीन और कांग्रेस के विधायकों ने इस्तीफा दे दिया है और उनके बीजेपी में शामिल होने की अटकले हैं. कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलाम्बकर और राकांपा के विधायक शिवेन्द्र सिंह भोसले, वैभव पिचाड और संदीप नाइक ने अपने इस्तीफे दक्षिण मुंबई में स्थित विधान भवन में स्पीकर हरिभाऊ बागड़े को सौंपे. बागड़े को ये इस्तीफे अलग-अलग सौंपे गए. कोलाम्बकर मुंबई से सात बार विधायक रह चुके हैं. शिवेन्द्र सिंह भोसले ने 2014 में सतारा विधानसभा सीट से चुनाव 47,813 मतों से जीता था. सूत्रों ने बताया कि चारों विधायक बुधवार को भाजपा में शामिल हो सकते हैं. महाराष्ट्र में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं. 

कांग्रेस को बड़ा झटका, सुजय विखे पाटिल के बाद बीजेपी में शामिल हुआ एक और नेता


गौरतलब है कि बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन (Girish Mahajan) ने रविवार को दावा किया कि इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले अपना पाला बदलने के लिए कांग्रेस और राकांपा के कम से कम 50 विधायक भाजपा के संपर्क में हैं. महाजन का यह बयान ऐसे वक्त आया था, जब शरद पवार के नेतृत्व वाली राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के कई नेता हाल ही में पार्टी छोड़ चुके थे. 

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले NCP को लगा झटका, शिवसेना में शामिल हुए वरिष्ठ नेता सचिन अहीर

इससे पहले  नेता प्रतिपक्ष रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल भी कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. उनको राज्य सरकार में मंत्री बनाया गया है. आपको बता दें कि कांग्रेस आलाकमान ने बालासाहेब थोराट को महाराष्ट्र कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया है. बता दें कि थोराट से पहले अशोक चाह्वाण महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष थे. अशोक चाह्वाण ने लोकसभा चुनाव में पार्टी के खराब प्रदर्शन की वजह से अपने पद इस्तीफा दे दिया था. थोराट को यह जिम्मेदारी राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव से ठीक पहले दी गई है.

टिप्पणियां

एनसीपी विधायक वैभव पिचड़ ने BJP में शामिल होने का किया ऐलान



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement