NDTV Khabar

35 हजार किसान पहुंचे मुंबई के करीब, 12 मार्च को करेंगे महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव

12 मार्च को ये किसान महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करेंगे. इन किसानों की मांगों में क़र्ज़मुक्ति, फसलों का उचित भाव, स्वामीनाथन आयोग की सिफ़ारिशों को लागू करने और पेंशन के मुद्दे शामिल हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
35 हजार किसान पहुंचे मुंबई के करीब, 12 मार्च को करेंगे महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव

मुंबई के पास पहुंच गए हैं किसान

मुंबई:

ऑल इंडिया किसान सभा के बैनर तले महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करने निकले क़रीब 35 हज़ार किसान अब मुंबई के क़रीब पहुंच चुके हैं. नासिक से शुरू हुई किसानों की ये रैली कल रात वासिंद में रुकी और आज ये किसान वासिंद से आगे बढ़ ठाणे पहुंच चुके हैं. 12 मार्च को ये किसान महाराष्ट्र विधानसभा का घेराव करेंगे. इन किसानों की मांगों में क़र्ज़मुक्ति, फसलों का उचित भाव, स्वामीनाथन आयोग की सिफ़ारिशों को लागू करने और पेंशन के मुद्दे शामिल हैं.

मध्यप्रदेश : किसानों को पता नहीं और उनके नाम पर हजम कर ली लाखों रुपये की सब्सिडी

टिप्पणियां

मोर्चे में खुदकुशी करने वाले किसानों के 25 छोटे बच्चे भी शामिल हो गये हैं. किसान सभा के राज्य सचिव डॉ अजित नवले ने बताया कि बच्चों ने अपनी करुण कथा सुनाकर जहां मोर्चे में शामिल किसानों को भावविभोर कर दिया वहीं अन्याय के विरुद्ध खुदकुशी नहीं संघर्ष ही एकमात्र मार्ग है कहकर सभी में उत्साह का संचार भी किया.


वीडियो : जुड़ते जा रहे हैं किसान

चिल-चिलाती धूप में पैदल चल रहे किसानों में कुछ की तबियत खराब होने की भी सूचना है. नासिक से साथ चल रही डॉक्टरों की टीम किसानों को जरूरी दवाइयां और देखभाल कर रही है. देखने वाली बात ये होगी कि महाराष्ट्र सरकार इन किसानों के मुंबई पहुंचने से पहले इनसे बात करती है या फिर कोई और उपाय निकालती है क्योंकि इनती बड़ी संख्या में किसानों का मुंबई में प्रदर्शन प्रशासन के लिए सिरदर्द साबित हो सकता है. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement