NDTV Khabar

मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी , कइयों के फंसे होने की आशंका

पुलिस अधिकारी के अनुसार इमारत गिरने की सचूना मंगलवार रात करीब सवा नौ बजे मिली. घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही दमकल विभाग और मुबंई पुलिस के लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मुंबई में तीन मंजिला इमारत गिरी , कइयों के फंसे होने की आशंका

प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली:

मुंबई में मंगलवार को एक तीन मंजिला इमारत गिर गई. पुलिस के अनुसार इस घटना में चार लोगों के इमारत के अंदर फंसे होने की बात सामने आ रही है. जबकि अन्य लोगों को समय रहते बाहर निकाल कर पास के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस अधिकारी के अनुसार इमारत गिरने की सचूना मंगलवार रात करीब सवा नौ बजे मिली. घटना की जानकारी मिलने के बाद से ही दमकल विभाग और मुबंई पुलिस के लोग राहत और बचाव कार्य में लगे हुए हैं. साथ ही फंसे लोगों को इमारत के मलबे बाहर निकालने के लिए जांच अभियान भी चलाया जा रहा है ताकि अगर कोई फंसा हो तो उसे समय रहते निकाला जा सके. एहतियात के तौर पर पुलिस ने घटनास्थल के बगल की कुछ इमारतों से भी लोगों को बाहर निकाल लिया है. 

मुंबई बिल्डिंग हादसा: पीएम मोदी ने जताया दुख, प्रियंका गांधी ने पूछा सवाल- क्यों समय रहते एक्शन नहीं लिया जाता?


गौरतलब है कि इस तरह का यह कोई पहला मामला नहीं है इससे पहले दक्षिण मुंबई के डोंगरी क्षेत्र में चार मंजिल की एक इमारत के ढहने से 4 लोगों की मौत हो गई थी और पांच अन्य लोग घायल हो गए थे . अधिकारियों ने यह जानकारी दी थी. उन्होंने कहा था कि इमारत के मलवे में 12 अन्य परिवार भी फंसे हुए हैं. केसरबाई इमारत सुबह लगभग 11.30 बजे ढह गई. मुंबई इमारत सुधार और पुनर्निर्माण बोर्ड (एमबीआरआरबी) के चेयरमैन विनोद घोसालकर ने कहा कि लगभग 80 साल पुरानी मानी जा रही जर्जर इमारत की मरम्मत का काम बी.एस.बी. डेवलपर्स को दिया गया था, जिसने अभी तक काम शुरू नहीं किया था. उन्होंने कहा था कि यह गंभीर मामला है और हम इसकी जांच करेंगे कि मरम्मत कार्य शुरू क्यों नहीं हुआ था और इसमें किस कारण से देरी हो रही थी और इसके लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी.

टिप्पणियां

10 तस्वीरों में देखें मुंबई के डोंगरी में गिरी 4 मंजिला इमारत का ताजा हाल, 2 की मौत

वहीं इस हादसे पर प्रधानमंत्री कार्यालय द्वारा भी दुख प्रकट किया गया था. पीएमओ के ट्विटर हैंडल द्वारा लिखा गया था कि मुंबई के डोंगरी में बिल्डिंग गिरने का हादसा बेहद पीड़ादायक है. मैं पीड़ित परिवारों के प्रति शोक प्रकट करता हूं. उन्होंने लिखा महाराष्ट्र सरकार, एनडीआरएफ, और स्थानीय प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा हुआ है, जरूरतमंदों तक मदद पहुंचाई जा रही है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement