महाराष्ट्र: महाविकास अघाड़ी में क्या चल रहा है? शिवसेना के 5 पार्षद NCP में क्यों हुए शामिल?

क्या महाराष्ट्र सरकार में सबकुछ ठीक है? क्योंकि पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसे लेकर एनसीपी खुश नजर नहीं आई जिसके बाद कुछ आदेशों को भी वापस लिया गया है

महाराष्ट्र: महाविकास अघाड़ी में क्या चल रहा है? शिवसेना के 5 पार्षद NCP में क्यों हुए शामिल?

शिवसेना के पांच पार्षद एनसीपी के साथ गए. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • महा विकास अघाड़ी में फिर मतभेद
  • शिवसेना के पांच पार्षद एनसीपी में शामिल
  • शिवसेना ने नाराज चल रही है एनसीपी
मुंबई:

महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में अनबन की खबरें पिछले साल सरकार बनने के बाद से अकसर चर्चा में रही हैं. अब एक बार फिर महाराष्ट्र की गठबंधन वाली सरकार में सबकुछ ठीक न होने की खबरें आ रही हैं. जानकारी है कि शरद पवार की राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी शिवसेना से नाराज़ है. अब साथ में सत्ता में होने के बावजूद शिवसेना के 5 पार्षद एनसीपी में शामिल हो गए हैं. ऐसे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या महाराष्ट्र सरकार में सबकुछ ठीक है? क्योंकि पिछले कुछ दिनों में कई ऐसे मामले सामने आए हैं जिसे लेकर एनसीपी खुश नजर नहीं आई और इसके बाद कुछ आदेशों को भी वापस लिया गया है.

सरकार में साथ आने के बावजूद एनसीपी ने अहमदनगर ज़िले के शिवसेना के 5 पार्षदों को अपने पाले में ले लिया. पार्षदों को शामिल करते समय राज्य के उपमुख्यमंत्री अजित पवार खुद मौजूद थे. बीते कुछ दिनों से एनसीपी और शिवसेना में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. एनसीपी नाराज़ है कि सरकार के फैसलों में उनसे राय नहीं ली जा रही है.

हाल ही में मुंबई में हुए डीसीपी के ट्रांसफर से एनसीपी नाराज़ नज़र आई. एनसीपी के सूत्रों के मुताबिक, जब गृह मंत्रालय उनके खेमे में है तो फिर यह निर्णय उनसे पूछकर क्यों नहीं लिया गया, लिहाज़ा इस निर्णय को वापस लिया गया.

शुक्रवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने भी मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार पवार ने कहा कि मुंबई पुलिस की ओर से 2 किलोमीटर के बाहर नहीं जाने के निर्णय से वो सहमत नहीं हैं. इसके अलावा एनसीपी को हर निर्णय में शामिल करने की बात भी की गई. वहीं अब बीजेपी सरकार के बीच चल रहे मतभेद पर सवाल उठा रही है.

एनसीपी से पहले कांग्रेस भी महा विकास अघाड़ी में सही स्थान नहीं मिलने के कारण अपनी नाराजगी जाहिर कर चुकी है. ऐसे में कोरोना काल में महाराष्ट्र सरकार के अंतर्गत चल रहे मतभेद से सवाल उठता है कि आखिर इस सरकार की प्राथमिकता क्या है?

Video: एनसीपी नेता शरद पवार पर कांग्रेस का वार

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com