नानार रिफाइनरी जैसा हो सकता है आरे मेट्रो कार शेड का हश्र: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे की इस टिप्पणी से भाजपा और शिवसेना के बीच खाई बढ़ सकती है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि दोनों ही पार्टियों के बीच विधानसभा चुनाव में लड़ी जाने वाली सीटों की संख्या को लेकर पहले से ही खींचतान चल रही है.

नानार रिफाइनरी जैसा हो सकता है आरे मेट्रो कार शेड का हश्र: उद्धव ठाकरे

उद्धव ठाकरे ने बीजेपी को घेरा

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस द्वारा मुम्बई के आरे क्षेत्र में मेट्रो रेल कार शेड की वकालत किये जाने के बाद भाजपा की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है. उन्होंने कहा कि इस योजना का हश्र कोंकण क्षेत्र में नानार रिफाइनरी जैसा हो सकता है जिसे बाद में निरस्त कर दिया गया था. उद्धव की इस टिप्पणी से भाजपा और शिवसेना के बीच खाई बढ़ सकती है. ऐसा इसलिए भी क्योंकि दोनों ही पार्टियों के बीच विधानसभा चुनाव में लड़ी जाने वाली सीटों की संख्या को लेकर पहले से ही खींचतान चल रही है. इन सब के बीच मेट्रो 3 लाइन के लिए कार शेड की योजना को लेकर बहस जारी है क्योंकि इसके लिए आरे क्षेत्र में 2600 पेड़ काटे जाएंगे.

महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव से पहले शिवसेना और बीजेपी के बीच इस मुद्दे पर टकराव के आसार

ठाकरे ने कार शेड को लेकर पूछे गए एक सवाल पर कहा कि इसका हश्र नानार तेल रिफाइनरी जैसा होगा. ठाकरे के पुत्र आदित्य ठाकरे भी मेट्रो की इस योजना का विरोध कर रहे हैं. राज्य के रत्नागिरि जिले के नानार में तीन लाख करोड़ रुपये की प्रस्तावित रिफाइनरी की योजना शिवसेना के कड़े प्रतिरोध के बाद रद्द करनी पड़ी थी. रविवार को सीएम फडणवीस ने कहा कि उच्चतम न्यायालय ने स्पष्ट किया है कि (आरे) जमीन वन या जैव विविधता वाले क्षेत्र में नहीं आती. उन्होंने कहा कि इसलिए राज्य सरकार उच्चतम न्यायालय द्वारा पारित आदेशों का अनुपालन करते हुए (मेट्रो कार शेड) परियोजना पर काम कर रही है. 



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com