NDTV Khabar

वैभव राउत की गिरफ्तारी पर सनातन ने कहा- कुछ राजनीतिक पार्टियां चाहती हैं कि देवेंन्द्र फड़नवीस और पीएम मोदी चले जाएं

मुंबई से सटे नालासोपारा में महाराष्ट्र ATS ने सनातन संस्था से जुड़े एक पदाधिकारी वैभव राउत को गिरफ़्तार किया है. इस मामले में सनातन प्रवक्ता चेतन राजहंस ने कहा है कि पकड़े गए लोगों से संबंध नहीं है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
वैभव राउत की गिरफ्तारी पर सनातन ने कहा- कुछ राजनीतिक पार्टियां चाहती हैं कि देवेंन्द्र फड़नवीस और पीएम मोदी चले जाएं

मुंबई एटीएस ने सनातन संस्था से जुड़े एक पदाधिकारी वैभव राउत गिरफ़्तार किया है

मुंबई: मुंबई से सटे नालासोपारा में महाराष्ट्र ATS ने सनातन संस्था से जुड़े एक पदाधिकारी वैभव राउत को गिरफ़्तार किया है. इस मामले में सनातन प्रवक्ता चेतन राजहंस ने कहा है कि पकड़े गए लोगों से संबंध नहीं, उन्‍होंने कहा कि वह साधक नहीं है. उन्‍होंने कहा कि सनातन आध्यत्म के साथ हिन्दू धर्म का प्रसार का करती है. सनातन प्रभात अखबार का पाठक वर्ग है, हिन्दू अधिवेशनों में हिस्सा लेते हैं और उनका सनातन से कोई संबंध नहीं है.

प्रधानमंत्री तो बन सकती हैं लेकिन शंकराचार्य नहीं बन सकतीं महिलाएं : स्वामी स्वरूपानंद

चेतन राजहंस ने कहा कि कुछ हिन्दू विरोधी है और कुछ पार्टियां है, दाभोलकर परिवार है ये सब सनातन को बदनाम करने में लगे हैं. ये सब चुनाव को देखते हुए हो रहा है. कुछ राजनीतिक पार्टियां चाहती हैं कि देवेंन्द्र फड़नवीस हैं और मोदी चले जाएं. रोज सनातन को जोड़ कर खबरें चल रही हैं. हम अब मानहानि मुकदमा कर रहे हैं ताकि ये सब गलत खबरे रुके. उन्‍होंने कहा कि हमारी वजह से कोई दंगा नहीं भड़का है. हम नशे के खिलाफ जनजागृति अभियान चला रहे हैं.इसलिए जो कुछ लोग हमारे खिलाफ खबरें चला रहे हैं वो ऐसा ना करें । 
हमारे साथ हजारों साधकों की भावना जुड़ी है.

नालासोपारा कांडः बमों को लड्डू, खुद को विष्णु - ऐसे कोड वर्ड इस्तेमाल करते थे वैभव राउत और उसके साथी

गृह राज्यमंत्री ने भी कहा है कि अभी तक सनातन का कोई लिंक नहीं मिला  है. ये आधुनिकतावादी और कम्‍युनिस्‍ट लोग हैं जो अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि गलत खबरें चलाने से मीडिया की भी क्रेडिबिलिटी खत्म होती है. सुनील घनवट ने कहा कि हम (हिन्दू जनजागृति समिति) साल 2000 से हिन्दू हित में काम कर रहे हैं. लोग हमारे साथ जुड़ रहे हैं. इसलिए आधुनिकतावादी और हिन्दू विरोधी लोग जानबूझकर बदनाम कर रहे हैं. विरोधियों में जातिवादी लोग भी जोड़ लें और हमारा काम संवैधानिक माध्यम से हो रहा है. 

लखनऊ में इस दिन हो रही है गोमती महाआरती, मिलेंगी ये सुविधाएं

टिप्पणियां
गौरतलब है कि नालासोपारा में महाराष्ट्र ATS ने सनातन संस्था से जुड़े एक पदाधिकारी वैभव राउत को गिरफ़्तार कर किया था. ATS ने वैभव राउत के घर से 20 देसी बम और दो जिलेटिन स्टिक मिली थीं. वैभव के घर से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद उनकी दुकान से बम बनाने का सामान भी मिला था जिसमें गन पावडर और डेटोनेटर भी था. एटीएस ने इस मामले में पूछताछ के बाद दो अन्य आरोपियों को पकड़ा था. एटीएस पता लगा रही है कि आरोपियों के पास बम और बाकी सामान कहां से आए? पूरी साजिश का मास्टरमाइंड कौन है? और आरोपियों को ट्रेनिंग कहां से मिली?

VIDEO: सनातन संस्था के संस्थापक से हो सकती है पूछताछ

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement