NDTV Khabar

ड्राइवर चंद्रशेखर की सूझबूझ से मुंबई में टला बड़ा हादसा, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की तारीफ, मिलेगा इनाम
पढ़ें | Read IN

एक सतर्क ट्रेन चालक ने आज एक बड़े हादसे को उस समय टाल दिया जब उन्होंने समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को हादसे वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रोक दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ड्राइवर चंद्रशेखर की सूझबूझ से मुंबई में टला बड़ा हादसा, रेल मंत्री पीयूष गोयल ने की तारीफ, मिलेगा इनाम

रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ड्राइवर चंद्रशेखर सावंत को पांच लाख का इनाम देने की घोषणा की.

खास बातें

  1. सतर्क ट्रेन चालक ने समय पर लगाए ब्रेक, हादसा टला
  2. सिग्नल ग्रीन होने के बावजूद चंद्रशेखर ने दिखाई सूझबूझ
  3. रेल मंत्री ने की पांच लाख रुपये इनाम की घोषणा
मुंबई : एक सतर्क ट्रेन चालक ने आज एक बड़े हादसे को उस समय टाल दिया जब उन्होंने समय पर इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को उपनगर अंधेरी में सड़क ओवरब्रिज के ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रोक दिया. मोटरमैन चंद्रशेखर बी सावंत बोरीवली से चर्चगेट जाने वाली एक उपनगरीय ट्रेन चला रहे थे. उन्होंने अंधेरी स्टेशन पहुंचने से पहले सड़क ओवरब्रिज के एक हिस्से को नीचे गिरते हुए देखा.
 
यह भी पढ़ें : मुंबई: जोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्‍टेशन पर फुटओवर ब्रिज का एक हिस्‍सा गिरा, कोई हताहत नहीं

वर्ष 1971 में बना सड़क ओवरब्रिज अंधेरी रेलवे स्टेशन के पूर्वी भाग के पास ढह गया और इसका एक हिस्सा ट्रेन पटरी पर जाकर गिरा. सावंत ने बताया, 'मैंने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाए और ट्रेन ब्रिज ढहने वाले स्थान से कुछ मीटर पहले रुक गई.' सावंत ने जब ब्रेक लगाई उस समय सिग्नल भी ग्रीन था. रेल मंत्री पीयूष गोयल ने सावंत की प्रशंसा करते हुए उनके लिए पांच लाख रुपये के इनाम की घोषणा की है.
 
gokhale bridge andheri station mumbai collapse twitter
हादसे में पांच लोग घायल हुए हैं.

बता दें कि मुंबई में जोरदार बारिश की वजह से अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिर गया. हादसा सुबह साढ़े सात बजे के करीब हुआ. हादसे में 5 लोग जख्मी हुए हैं. जिन्हें इलाज के लिए अस्पताल में चल रहा है. जिनमें 2 की हालत गंभीर बनी हुई है.

VIDEO : अंधेरी रेलवे स्टेशन के पास गोखले ब्रिज का एक हिस्सा गिरा, 5 लोग घायल


टिप्पणियां
रेल मंत्री पीयूष गोयल ने मौक़े पर जाकर हालात का जायजा लिया और बताया कि रेलवे सेफ़्टी कमिश्नर 15 दिन में जांच रिपोर्ट देंगे. उन्होंने 5 घायलों को एक-एक लाख रुपये मुआवज़ा देने का भी एलान किया.

(इनपुट : भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement