महाराष्ट्र : कोरोना को हराकर घर लौटे शख्स का स्वागत करना पड़ा भारी, 100 लोगों पर केस दर्ज

महाराष्ट्र देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. सिर्फ मुंबई में 85 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं. 

महाराष्ट्र : कोरोना को हराकर घर लौटे शख्स का स्वागत करना पड़ा भारी, 100 लोगों पर केस दर्ज

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने पर केस दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

खास बातें

  • कोरोना से ठीक हुए मरीज का लोगों ने किया स्वागत
  • स्वागत के दौरान टूट सोशल डिस्टेंसिंग के नियम
  • पुलिस ने करीब 100 लोगों पर दर्ज किया केस
औरंगाबाद:

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले में कोरोनावायरस (Coronvirus) को मात देकर लौटे एक मरीज का स्वागत करना लोगों को भारी पड़ गया. दरअसल, औरंगाबाद के वैजापुर इलाके में एक शख्स COVID-19 बीमारी से ठीक होकर अपने घर लौटा था. इस दौरान, इलाके के लोगों ने उसका स्वागत करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियमों का उल्लंघन किया. करीब 100 लोगों की भीड़ पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की धज्जियां उड़ाने के लिए केस दर्ज किया गया है. पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी. अधिकारी ने बताया कि यह वाक्या रविवार शाम को दरगा बेस एरिया का है. 

पुलिस निरीक्षक अनंत कुलकर्णी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "आसपास का इलाका कंटेनमेंट ज़ोन होने के बावजूद कोरोना को हराकर लौटे शख्स का पहले अंबेडकर चौक और फिर उनके घर पर स्वागत किया गया. जिन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है, उनमें वैजापुर नगर परिषद के पूर्व उपाध्यक्ष भी शामिल हैं."

पुलिस अधिकारी ने बताया कि आपदा प्रबंधन अधिनियम और महामारी रोग अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

देश में कोरोनावायरस के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. भारत में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा सात लाख के पार पहुंच गया है. स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से मंगलवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक, पिछले 24 घंटे में 22252 नए मामले आए हैं और 467 लोगों की मौत हुई है. महाराष्ट्र देश में कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित राज्य है. सिर्फ मुंबई में 85 हजार से ज्यादा मामले आ चुके हैं. 

वीडियो: Covid-19 : महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं सबसे ज्यादा केस