NDTV Khabar

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता नारायण राणे और उनके बेटे नीलेश ने कांग्रेस छोड़ी, BJP में जाने की अटकलें

राणे ने आरोप लगाया कि जब वह पार्टी में शामिल हुए थे तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया था, लेकिन पार्टी अपने वादे से मुकर गई.

479 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
महाराष्ट्र: कांग्रेस नेता नारायण राणे और उनके बेटे नीलेश ने कांग्रेस छोड़ी, BJP में जाने की अटकलें

शिवसेना में रहते हुए राणे 1999 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे...

खास बातें

  1. राणे ने विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) पद से भी इस्तीफा दिया
  2. नारायण राणे 26 जुलाई 2005 में कांग्रेस में शामिल हुए थे
  3. राणे के बेटे और पूर्व सांसद नीलेश राणे ने भी पार्टी से इस्तीफा दिया
मुंबई: भाजपा में शामिल होने की अटकलों के बीच महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने गुरुवार को कांग्रेस छोड़ दी. वे पिछले काफी समय से पार्टी से नाराज थे. नारयण राणे के बेटे और पूर्व कांग्रेस सांसद नीलेश राणे ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस छोड़ने का ऐलान करते हुए राणे ने आरोप लगाया कि 12 साल पहले जब वह पार्टी में शामिल हुए थे तो उन्हें मुख्यमंत्री बनाने का वादा किया गया था, लेकिन पार्टी अपने वादे से मुकर गई. राणे ने कहा कि उनके बेटे नीलेश ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. शिवसेना में रहते हुए राणे 1999 में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री थे. उन्होंने कहा कि वह विधान परिषद के सदस्य (एमएलसी) पद से भी इस्तीफा दे चुके हैं.

तटीय कोंकण क्षेत्र में अपने पैतृक जिले सिंधुदुर्ग में एक प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करते हुए राणे ने कहा, "मेरे कांग्रेस में शामिल होने के बाद अहमद पटेल ने मुझे कहा था कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा. मैडम (सोनिया गांधी) ने भी मुझे दो बार कहा था कि मुझे मुख्यमंत्री बनाया जाएगा."

यह भी पढ़ें: ...जब उद्धव ठाकरे और नारायण राणे ने स्वीकार किया एक-दूसरे का वजूद

राणे 26 जुलाई 2005 में कांग्रेस में शामिल हुए थे और अगले ही दिन उन्हें कांग्रेस की अगुवाई वाली तत्कालीन महाराष्ट्र सरकार में राजस्व मंत्री का ओहदा दे दिया गया था.  

VIDEO : फिर विवादों में नितेश राणे, फिरौती का मामला दर्ज

भाजपा में शामिल होने की अटकलों का हवाला देते हुए राणे ने कहा, "मैंने तय नहीं किया है कि कहां जाना है." कुछ महीने पहले अहमदाबाद में राणे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मुलाकात के बाद से ही उनके सत्ताधारी पार्टी में शामिल होने के कयास लगाए जा रहे हैं. हालिया गणेश महोत्सव के दौरान महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस भी राणे के आवास पर गए थे.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement