NDTV Khabar

फिर भिड़ी शिवसेना-बीजेपी, नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की अधिसूचना रद्द

रत्नागिरी के सभा में मुख्यमंत्री फडणवीस पर हमला करते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा की उनकी पार्टी सरकार को गांव से एक इंच ज़मीन भी नहीं लेने देगी. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
फिर भिड़ी शिवसेना-बीजेपी, नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की अधिसूचना रद्द

कोंकण रिफाइनरी प्रोजेक्ट की अधिसूचना रद्द

मुंबई: महाराष्ट्र में शिवसेना और बीजेपी के बीच तीखी नोंकझोक जारी है. राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट की अधिसूचना को किया रद्द कर दिया है. सोमवार को रत्नागिरी में शिवसेना की एक सभा में महाराष्ट्र राज्य के उद्योग मंत्री सुभाष देसाई ने रत्नागिरी के नाणार गांव में होने वाले नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट के अधिसूचना रद्द कर दी है. शिवसेना पहले से ही नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट के विरोध में थी.  रत्नागिरी के सभा में मुख्यमंत्री फडणवीस पर हमला करते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा की उनकी पार्टी सरकार को गांव से एक इंच ज़मीन भी नहीं लेने देगी. 

टिप्पणियां
मैं मोदी का आलोचक नहीं, लेकिन अपनी बात कहना जारी रखूंगा : उद्धव ठाकरे

ठाकरे ने किसानों से भी कहा कि किसी भी कीमत पर वो अपनी ज़मीन को नहीं बेचें. उद्धव ठाकरे ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि सरकार से कहा की अगर सरकार चाहे तो वो इस प्रोजेक्ट को गुजरात या नागपुर ले जा सकती है लेकिन शिवसेना सरकार को कोंकण में इस प्रोजेक्ट को लाने नहीं देगी. बीजेपी पर हमला करते हुए पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे ने कहा की अमित शाह और प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी हमें देशभक्ति का पाठ ना पढ़ाएं.  
वीडियो : शिवसेना भिड़ने को तैयार

केंद्र सरकार ने सऊदी की सरकार के साथ इस रिफाइनरी के लिए करार किया हुआ है और कोंकण के इस क्षेत्र में विश्व की सबसे बड़ी रिफाइनरी परियोजना लगाने की योजना है. लेकिन स्थानीय लोगों ने भी इस परियोजना का विरोध किया था और गांव के लोगों ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रमुख से मुलाक़ात कर परियोजना नहीं लगाने की गुहार लगाईं थी. बीजेपी छोड़ राज्य की सभी पार्टियों ने नाणार रिफाइनरी प्रोजेक्ट का विरोध किया था. इससे पहले भी शिवसेना ने इस प्रोजेक्ट का विरोध करते हुए मुख्यमंत्री पर हमला बोला था और पार्टी के मुखपत्र सामना में देवेंद्र फडणवीस को कमज़ोर रीढ़ के हड्डी वाला मुख्यमंत्री कहा था. उद्धव ठाकरे ने चेतावनी दी है कि शिवसेना स्थानीय लोगों के विरोध को दरकिनार करके नाणार में रिफायनरी बनने नहीं देगी.  
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement