NDTV Khabar

BMC ने मुंबईवालों से की अपील : चक्रवात के बारे में अफवाह न फैलाएं

मंगलवार रात से हो रही भारी बारिश बुधवार को भी जारी रही जिससे महानगर और उसके उपनगरीय इलाकों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ.

1Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
BMC ने मुंबईवालों से की अपील : चक्रवात के बारे में अफवाह न फैलाएं

फाइल फोटो

खास बातें

  1. BMC ने अनुरोध किया कि वे चक्रवात के बारे में अफवाह न फैलायें.
  2. लोगों में मची अफरा-तफरी को कम करने के उद्देश्य से बीएमसी ने की अपील.
  3. मौसम विभाग द्वारा दी गयी सूचना के मुताबिक मुंबई में नहीं कोई चक्रवात.
मुंबई: मुंबई में भारी बारिश के बीच सोशल मीडिया पर चक्रवात आने की चेतावनी से जुडे मैसेज वायरल होने लगे. जिसके लिए बीएमसी को अपील कर इसका खंड़न करना पड़ा. बृहनमुंबई महानगर पालिका (बीएमसी) ने बुधवार को एक अपील जारी कर लोगों से अनुरोध किया कि वे चक्रवात के बारे में अफवाह ‘न फैलायें और न ही उस पर विश्वास’ करें. मंगलवार रात से हो रही भारी बारिश आज भी जारी रही जिससे महानगर और उसके उपनगरीय इलाकों में सामान्य जनजीवन प्रभावित हुआ. भारी बारिश की वजह से सड़क और उपनगरीय रेल सेवायें भी बाधित हुईं.
 
बारिश के मुंबई की रफ्तार थामने के बीच ही बुधवार को सोशल मीडिया और मैसेजिंग ऐप्स पर चक्रवात आने की चेतावनी वाले मैसेज वायरल होने लगे.

 यह भी पढे़ं : मुंबई में भारी बारिश ने फिर दी दस्तक, स्कूल और कॉलेजों में छुट्टी की घोषणा

लोगों में मची अफरा-तफरी को कम करने के उद्देश्य से बीएमसी के आपदा प्रबंधन प्रकोष्ठ ने एक ट्वीट जारी कर स्पष्ट किया कि मौसम विभाग की तरफ से ऐसी कोई चेतावनी जारी नहीं की गयी है.

 video :  मुंबई की बारिश में पुराने अनुभवों से हमने क्या सीखा​
प्रकोष्ठ के ट्वीट के मुताबिक, ‘मौसम विभाग द्वारा दी गयी सूचना के मुताबिक मुंबई के लिये चक्रवात की कोई चेतावनी नहीं है. नागरिकों से अनुरोध है कि अफवाह न फैलायें और न ही उनपर विश्वास करें.’ बीएमसी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘पिछले एक घंटे के दौरान मुंबई शहर और पश्चिमी उपनगरों में हल्की बारिश दर्ज की गयी है. पूर्वी उपनगरों में औसत दर्जे की बारिश दर्ज हुई है. रेल और सड़क यातायात सामान्य है.’(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement