लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए BMC ने ट्रैफिक सिग्नल में किए बदलाव, अब हो रही तारीफ

मुंबई में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए ट्रैफिक सिग्नल और यातायात के संकतों में बदलाव किए गए हैं.

लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए BMC ने ट्रैफिक सिग्नल में किए बदलाव, अब हो रही तारीफ

लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए ट्रैफिक सिग्नल और यातायात के संकतों में बदलाव किए गए हैं.

मुंबई:

मुंबई में लैंगिक समानता को बढ़ावा देने के लिए ट्रैफिक सिग्नल और यातायात के संकतों में बदलाव किए गए हैं. बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने दादर क्षेत्र में 120 पैदल यात्री क्रॉसिंग, मुंबई के 'जी नॉर्थ' वार्ड में ट्रैफिक लाइट और साइनबोर्ड को महिला प्रतीकों के साथ बदल दिया है, जो महिलाओं के प्रतिनिधित्व करने की ओर इशारा करता है. यह कदम बीएमसी के कल्चरल स्पाइन प्रोजेक्ट का हिस्सा है.

महाराष्ट्र के पर्यटन मंत्री आदित्य ठाकरे ने ट्वीट किया: "अगर आप दादर से गुजरे हैं, तो आपको कुछ ऐसा दिखाई देगा, जिससे आप गर्व महसूस करेंगे. BMC का 'जी नॉर्थ' वार्ड एक साधारण विचार के साथ लैंगिक समानता सुनिश्चित कर रहा है- अब संकेतों में महिलाएं भी हैं ! "

United Nations Women ने भी इस कदम को स्वीकार किया. उन्होंने ट्वीट किया, '' एक गुड न्यूज है. मुंबई में ट्रैफिक लाइट को जेंडर इंक्लूसिव बनाया जा रहा है. ''


ठाकरे ने कहा: "United Nations Women द्वारा बीएमसी के प्रयासों को मान्यता प्राप्त होते देख खुशी हो रही है. कुछ लोग यह कह सकते हैं कि यह केवल 'सिग्नलिंग' है, लेकिन समानता को मापा नहीं जा सकता है, इसे उस तरह से शुरू करना होगा जैसा हम चाहते हैं प्रत्येक ऐसा कदम, मायने रखता है! "

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com