महाराष्ट्र : नासिक जिले में नवजात के शव को परिवार ने कूड़े में फेंका, प्लास्टिक के थैले में था पैक

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक गरीब परिवार ने दो दिन के नवजात का अंतिम संस्कार करने के बजाए उसके शव को कथित तौर पर प्लास्टिक के थैले में डालकर फेंक दिया.

महाराष्ट्र : नासिक जिले में नवजात के शव को परिवार ने कूड़े में फेंका, प्लास्टिक के थैले में था पैक

प्रतीकात्मक फोटो

खास बातें

  • नासिक जिले में नवजात के शव को परिवार ने कूड़े में फेंका
  • प्लास्टिक के थैले में पैक था नवजात का शव
  • पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी
नासिक:

महाराष्ट्र के नासिक जिले में एक गरीब परिवार ने दो दिन के नवजात का अंतिम संस्कार करने के बजाए उसके शव को कथित तौर पर प्लास्टिक के थैले में डालकर फेंक दिया. पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि इस घटना का खुलासा तब हुआ, जब नासिक सिविल अस्पताल की कैंटीन के पास स्थित कूड़े के ढेर से कुत्ते एक प्लास्टिक का थैला निकाल लाए और उसे काटने लगे. उन्होंने कहा कि जब वहां मौजूद लोगों ने इस पर ध्यान दिया तो अस्पताल के कर्मचारियों को इसकी सूचना दी गई. कर्मचारी मौके पर पहुंचे और नवजात के शव को कब्जे में लिया. 

यह भी पढ़ें: इंफाल से दिल्ली आए विमान के टॉयलेट में मिला नवजात बच्चे का शव

नासिक सिविल अस्पताल के सर्जन डॉ. सुरेश जगदाले ने रविवार को कहा कि नासिक के इगतपुरी तालुका के धामनगांव की एक आदिवासी महिला ने 24 सितंबर को एक बेहद कमजोर बच्चे को जन्म दिया था. स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों की वजह से 25 सितंबर को बच्चे की मौत हो गई थी और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया था. जगदाले ने बताया कि नवजात की मां की हालत अब भी गंभीर है और वह अस्पताल में भर्ती है.    

यह भी पढ़ें: दक्षिण पूर्वी दिल्ली में मिला नवजात बच्ची का शव, पुलिस कर रही मामले की जांच

सरकारवाड़ा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने रविवार को कहा कि घटना का पंचनामा किया जा रहा है और आगे की कार्रवाई जारी है. उन्होंने कहा कि घटना में दोषी पाए जाने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: हैदराबाद में सैकड़ों लोगों के सामने हत्या