NDTV Khabar

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना के एक मंत्री का चुनाव किया रद्द

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना विधायक और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अर्जुन खोतकर का 2014 में जालना से चुनाव शुक्रवार को रद्द कर दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना के एक मंत्री का चुनाव किया रद्द

बॉम्बे हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

मुंबई:

बॉम्बे हाईकोर्ट ने शिवसेना विधायक और महाराष्ट्र सरकार के मंत्री अर्जुन खोतकर का 2014 में जालना से चुनाव शुक्रवार को रद्द कर दिया. कोर्ट ने उनका चुनाव इस आधार पर रद्द कर दिया क्योंकि उन्होंने नामांकन दाखिल करने की समय सीमा खत्म होने के बाद अपना परचा दाखिल किया था. बता दें कि खोतकर अभी कपड़ा, पशु पालन, डेयरी विकास और मत्‍स्य राज्य मंत्री हैं.

हाई कोर्ट की औरंगाबाद पीठ के न्यायाधीश टी वी नलवाडे ने कांग्रेस नेता कैलाश गोरंटयाल की चुनावी याचिका पर यह आदेश जारी किया. कैलाश ने खोतकर के खिलाफ चुनाव लड़ा था. कैलाश गोरंटयाल ने अपनी याचिका में दावा किया था कि अर्जुन ने समय सीमा समाप्त होने के बाद नामांकन दाखिल किया था. याचिकाकर्ता ने उस सीट से खुद को निर्वाचित घोषित करने का भी अनुरोध किया था.

यह भी पढ़ें - दो महीने में RERA से जुड़े केस निस्तारित करें बॉम्बे हाईकोर्ट : सुप्रीम कोर्ट


टिप्पणियां

अदालत ने कहा कि वह खोतकर के चुनाव को रद्द कर रही है लेकिन वह गोरंटयाल को विधायक घोषित करने के बारे में कोई आदेश नहीं देगी. पीठ ने खोतकर को चार हफ्ते का वक्त दिया है ताकि वह इस फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में अपील कर सकें. चौथी बार विधायक बने खोतकर ने कहा कि हाई कोर्ट ने तकनीकी आधार पर आदेश दिया है और हम इसे सुप्रीम कोर्ट में चुनौती देंगे.

VIDEO: केईएम अस्पताल में शिवसेना कार्यकर्ता ने की डॉक्टर के साथ बदसलूकी


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement