मेट्रो कार शेड की जगह बदलने से लागत में चार हजार करोड़ रुपये का इजाफा होगा :फडणवीस

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में मेट्रो कार शेड परियोजना को आरे कॉलोनी से कांजूरमार्ग ले जाने के शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार के फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ बताया.

मेट्रो कार शेड की जगह बदलने से लागत में चार हजार करोड़ रुपये का इजाफा होगा :फडणवीस

बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस (फाइल फोटो).

मुंबई:

भाजपा के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने मुंबई में मेट्रो कार शेड परियोजना को आरे कॉलोनी से कांजूरमार्ग ले जाने के शिवसेना नीत महाराष्ट्र सरकार के फैसले को ‘दुर्भाग्यपूर्ण' बताया तो वहीं कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने शिवसेना नीत सरकार के फैसले की प्रशंसा की.

पूर्व मुख्यमंत्री फडणवीस ने कहा कि यह फैसला केवल किसी के अहम को संतुष्ट करने के लिए लिया गया है जिससे परियोजना की लागत में कम से कम 4,000 करोड़ रुपये का इजाफा हो जाएगा. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने आज दिन में आरे मेट्रो कार शेड को हटाने की घोषणा करते हुए कहा था कि परियोजना को अब कांजूरमार्ग में सरकारी जमीन पर स्थानांतरित किया जाएगा और इस पर कोई खर्चा नहीं आएगा.


यह भी पढ़ें:आरे मेट्रो कारशेड प्रदर्शनकारियों पर से सभी केस होंगे वापस, CM उद्धव ठाकरे का एलान, वनभूमि भी घोषित
 
पिछले साल विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा की पूर्व सहयोगी शिवसेना ने पर्यावरण को नुकसान पहुंचने का दावा करते हुए गोरेगांव के आरे कॉलोनी क्षेत्र में इस परियोजना को स्थापित किये जाने का कड़ा विरोध किया था. पूर्व केंद्रीय पर्यावरण मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता जयराम रमेश ने महाराष्ट्र सरकार के फैसले का स्वागत करते हुए रविवार को कहा, ‘‘इस बारे में अंतत: निर्णय लेने के लिए और आरे के पारिस्थितिकी तंत्र, जो मुंबईकरों के लिए बहुत मायने रखता है, को बचाने के लिए उद्धव ठाकरे की सराहना होनी चाहिए.'' 

आरे से जुड़ा 800 एकड़ का इलाका जंगल ही रहेगा, कार शेड होगा शिफ्ट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com




(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)