NDTV Khabar

मराठा आंदोलन के समर्थन में महाराष्ट्र बीजेपी, मुख्यमंत्री फडणवीस ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर बीते दिनों हुई हिंसा के बाद भी कमोबेश आज भी आंदोलन जारी रहने की संभावना है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मराठा आंदोलन के समर्थन में महाराष्ट्र बीजेपी, मुख्यमंत्री फडणवीस ने शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई

मराठा आंदोलन के दौरान आगजनी करती भीड़

मुंबई:

महाराष्ट्र में मराठा आरक्षण की मांग को लेकर बीते दिनों हुई हिंसा के बाद भी कमोबेश आज भी आंदोलन जारी रहने की संभावना है. गुरुवार को भले ही मुंबई और आसपास के इलाकों में शांति देखी गई, मगर कुछ इलाकों में आंदोलन जारी रहा. लेकिन अब इसमें एक बड़ी बात सामने आई है कि मराठा आरक्षण मुद्दे पर शनिवार को सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है.

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने कहा कि बैठक में मराठा मोर्चा के मुद्दे पर चर्चा होगी. प्रदेश बीजेपी कार्यकरिणी ने एक प्रस्ताव पास कर मराठा आरक्षण को समर्थन दिया है. दरअसल, बीजेपी और उसकी सरकार मराठाओं को समर्थन देने के पक्ष में दिख रही है.

मराठा आंदोलन : पुणे में रेल रोकी गई, सांगली और सोलापुर में बसें जलाईं

महाराष्ट्र बीजेपी अध्यक्ष राव साहेब दानवे ने कहा कि सरकार ने आयोग से रिपोर्ट मंगाई है. हालांकि, मामला कोर्ट में है और हम रिपोर्ट को जल्द ही कोर्ट में पेश कर जल्द फैसला देने की अपील करेंगे. पिछली सरकारों की वजह से मराठा आरक्षण का मुद्दा लटका रहा. बीजेपी ने पिछले 4 सालों में मराठा समाज को आरक्षण देने के लिए कदम उठाया है.

चंद्रकांत पाटिल (राजस्व मंत्री) ने कहा कि मराठा आरक्षण को लेकर चल रहे आंदोलन पर मुख्यमंत्री ने सभी दलों की शनिवार को बैठक बुलाई है. आज सभी को बैठक का निमंत्रण भेजा जाएगा. बैठक में मराठा आरक्षण का समाधान निकालने की कोशिश होगी.


टिप्पणियां

मराठा आरक्षण आंदोलन हुआ हिंसक: एक मौत के बाद भड़की हिंसा, कई हाईवे बंद और गाड़ियों में भी लगाई आग

गौरतलब है कि बुधवार को नवी मुंबई में हुए मराठा आन्दोलन के दौरान हिंसक प्रदर्शन में 3 शख्स घायल हो गए थे. उसमें से एक की गुरुवार को जेजे अस्पताल में इलाज दौरान हो मौत हो गई. मृतक का नाम रोहन तोड़कर (21) है. देर रात जेजे हॉस्पिटल में रोहन के शव का पोस्टमार्टम कर शव को परिवार वालो को सौप दिया गया. मृतक नवी मुम्बई के कोपरखैरने का रहने वाला था. रात में एतिहातन अस्पताल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई थी.

VIDEO: नेशनल रिपोर्टर: हिंसक हुआ मराठा आंदोलन


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement