Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

CM उद्धव ठाकरे ने कसा PM मोदी पर तंज, कहा- दिल की बात 'मन की बात' की तरह नहीं

कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने किताब को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के बहाने पीएम पर तंज कस दिया.

CM उद्धव ठाकरे ने कसा PM मोदी पर तंज, कहा- दिल की बात 'मन की बात' की तरह नहीं

CM उद्धव ठाकरे ने हाल ही में दिल्ली आकर पीएम मोदी से मुलाकात की थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • उद्धव ठाकरे ने पीएम मोदी पर कसा तंज
  • 'दिल की बात मन की बात की तरह नहीं'
  • 'मन की बात' के हो चुके हैं 62 संस्करण
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) ने शनिवार को दक्षिण मुंबई में अंजुमन-ए-इस्लाम के लॉ कॉलेज का नाम पूर्व मुख्यमंत्री ए.आर. अंतुले (AR Antulay) के नाम पर रखा, जबकि एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (Sharad Pawar) ने उन पर एक किताब 'बनाम नरगिस बाकलम ए.आर. अंतुले' जारी की. इस दौरान पवार ने पूर्व मुख्यमंत्री की जमकर तारीफ की. कार्यक्रम के दौरान उद्धव ठाकरे ने किताब को लेकर पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' (Mann Ki Baat) के बहाने पीएम पर तंज कस दिया. उन्होंने कहा कि इस किताब में 'दिल की बात' है, जो 'मन की बात' से बहुत अलग है.

उद्धव ठाकरे ने कहा कि ए.आर. अंतुले और शिवसेना के संस्थापक बालासाहेब ठाकरे बहुत अच्छे दोस्त थे और इस किताब में लिखी 'दिल की बात', 'मन की बात' से बहुत अलग है. उन्होंने आगे कहा, 'अंतुले साहब ने हर दिन ये पत्र लिखे और उनकी पत्नी ने उन्हें इतने वर्षों तक संरक्षित रखा. इससे पता चलता है कि उनके संबंध दोनों तरफ से मजबूत थे.'

शरद पवार का दावा, महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार अपना कार्यकाल पूरा करेगी

सीएम ने आगे कहा कि यह किताब पत्र लिखने के लिए भी काफी उपयोगी साबित होगी. मुख्यमंत्री ने पुराने दिनों को याद करते हुए कहा कि दिवंगत बालासाहेब ठाकरे और ए.आर. अंतुले ने कभी अपनी दोस्ती नहीं छिपाई. उन्होंने कहा, 'मुझे याद है कि केंद्रीय मंत्री बनने के बाद अंतुले साहब ने कहा था कि वह दिल्ली में शिवसेना के अंबैसडर हैं. मुझे लगता है कि कांग्रेस ने उनके खिलाफ एक्शन लिया था. उन्होंने क्या गलत कहा था. अगर आज वह जिंदा होते तो उन्हें गर्व होता कि उनके दोस्त का बेटा आज महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री है.' शरद पवार की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा, 'मेरे पिता के सभी दोस्त मुझसे प्यार करते हैं.'

मुलाकात के बाद बोले उद्धव ठाकरे, PM ने पूरे देश में NRC लागू नहीं करने का दिया आश्वासन

उद्धव ठाकरे ने आगे कहा कि बहुत से लोग सोच रहे होंगे कि बालासाहेब का बेटा अंजुमन-ए-इस्लाम में क्या कर रहा है. क्या कांग्रेस से हाथ मिलाने के बाद वह परिवर्तित हो गया है लेकिन इस संस्थान में प्रदान किए गए ज्ञान ने इसकी नींव मजबूत की है. उन्होंने कहा कि अभिनेता दिलीप कुमार भी बालासाहेब के अच्छे दोस्तों में गिने जाते थे. अंतुले और दिलीप कुमार अंजुमन-ए-इस्लाम के पूर्व छात्र थे और बालासाहेब राष्ट्रवादी लोगों के साथ खड़े रहते थे, चाहें वह हिंदू हो या मुसलमान.

VIDEO: उद्धव ठाकरे ने किया CAA का समर्थन, कहा- किसी को चिंता करने की कोई जरूरत नहीं