NDTV Khabar

कोस्टगार्ड ने 10 दिन से गहरे समंदर में फंसे 14 मछुआरों की बचाई जान

भारतीय तटरक्षक दल ने 10 दिन से गहरे समंदर में फंसे 14 मछुआरों की जान बचाई. ये मछुआरे पिछले 10 दिनों से बिना पानी और भोजन के जिंदा रहने के लिए संघर्ष कर रहे थे.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कोस्टगार्ड ने 10 दिन से गहरे समंदर में फंसे 14 मछुआरों की बचाई जान

17 सितंबर को तटरक्षक दल को मछुआरों के फंसे होने की सूचना मिली थी. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मछुआरों की नाव का इंजन हो गया था खराब
  2. मुंबई से करीब 200 किलोमीटर दूर समंदर में फंसे थे मछुआरे
  3. खराब मौसम में भी जहाज ने मछुआरों की नाव को खोज लिया
मुंबई: भारतीय तटरक्षक दल ने 10 दिन से गहरे समंदर में फंसे 14 मछुआरों की जान बचाई. ये मछुआरे पिछले 10 दिनों से बिना पानी और भोजन के जिंदा रहने के लिए संघर्ष कर रहे थे. उनकी नाव का इंजन खराब हो गया था. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : तस्वीरों में : शाबाश! उफनते समंदर में जान पर खेलकर दल ने बचायी 7 मछुआरों की जान
 
मुंबई से तकरीबन 200 किलोमीटर अंदर समंदर में कहर ढाती लहरें, तेज हवा और खराब मौसम के चलते उनके बचने की कोई उम्मीद नहीं थी, लेकिन भारतीय तटरक्षक दल ने उन्हें खोज निकाला और सभी को सकुशल बचा लिया. भारतीय तटरक्षक दल के पश्चिमी कमान के आईजी के आर नौटियाल के मुताबिक 17 सितंबर को तटरक्षक दल को मछुआरों के फंसे होने की सूचना मिली थी. तुरंत तटरक्षक दल की जहाज समुद्र प्रहरी को बचाव के लिए रवाना किया गया. खराब मौसम में भी जहाज ने मछुआरों की नाव को खोज लिया.

VIDEO:समंदर में फंसे अफ्रीकी नाविकों को भारतीय तटरक्षक दल ने बचाया

खाना और पानी खत्म हो चुका था
मछुआरों की नाव का पानी और भोजन खत्म हो चुका था. सभी भूखे थे. उन्हें खाने को दिया गया. पानी दिया गया और फिर उनकी नाव को खींचकर समंदर किनारे लाया गया. आईजी के आर नौटियाल के मुताबिक भारतीय तटरक्षक दल ने ऐसे ही जैकन 3 नामक जहाज में फंसे 19 मछुआरों को बचाया और उन्हें मुरुड जंजीरा में सुरक्षित पहुंचा दिया गया.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement