NDTV Khabar

राफेल मामला : PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस्तीफे और राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति की मांग को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस 27 सितम्बर को यहां विरोध मार्च निकालेगी.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
राफेल मामला : PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कांग्रेस 27 सितम्बर को निकालेगी मार्च
  2. PM मोदी के इस्तीफे की मांग को लेकर निकालेगी मार्च
  3. राफेल मामले पर कांग्रेस ने की पीएम के इस्तीफे की मांग
मुंबई: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के इस्तीफे और राफेल लड़ाकू विमान सौदे की जांच के लिए संयुक्त संसदीय समिति की मांग को लेकर महाराष्ट्र कांग्रेस 27 सितम्बर को यहां विरोध मार्च निकालेगी. महाराष्ट्र कांग्रेस प्रमुख अशोक चव्हाण ने शनिवार को संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मोदी पर प्रहार किया और दावा किया मोदी के लिए देश हित से ऊपर दोस्तों का व्यापारिक हित है. उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल सौदे से जुड़े ब्यौरे को राष्ट्रीय सुरक्षा के नाम पर दबाया जा रहा है. उन्होंने दावा किया कि यह घोटाला है. 

राफेल डील पर तमाम आरोप-प्रत्यारोपों के बीच दसाल्ट एविएशन के CEO का वीडियो सामने आया

चव्हाण ने दावा किया, ‘‘मोदी और रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण लोगों को गुमराह कर रहे हैं और धोखा कर रहे हैं. दोनों को तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए. घोटाले के कारण मोदी का भ्रष्ट चेहरा उजागर हो गया है.’’ कांग्रेस सौदे में व्यापक अनियमितता के आरोप लगाती रही है. उसका आरोप है कि सरकार हर विमान को 1670 करोड़ रुपये से अधिक की कीमत पर खरीद रही है, जबकि संप्रग सरकार के दौरान 526 करोड़ रुपये प्रति विमान की दर से 126 राफेल विमानों की खरीद की बात चल रही थी. 

राफेल डील पर कांग्रेस के आरोपों पर सीतारमण का पलटवार, कहा- “राहुल का पूरा खानदान चोर”

टिप्पणियां
एक अन्य घटनाक्रम में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के प्रमुख जयंत पाटिल ने शनिवार को दावा किया कि फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांसवा ओलांद के बयान के बाद राफेल विमान सौदे पर मोदी सरकार के स्पष्टीकरण का कोई मतलब नहीं रह गया है. पाटिल ने दावा किया, ‘‘मोदी सरकार का पूरी तरह भंडाफोड़ हो गया है.’’

VIDEO: इंडिया 9 बजे: राफेल को लेकर फिर शुरू हुई रार

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement