मुंबई : शख्स ने फेसबुक पर लिखा Corona सरकार की साजिश, पुलिस ने किया अरेस्ट

शख्स ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया था कि कोरोनावायरस नहीं है और यह सरकार द्वारा कुछ समुदायों को निशाना बनाने की साजिश है.

मुंबई : शख्स ने फेसबुक पर लिखा Corona सरकार की साजिश, पुलिस ने किया अरेस्ट

प्रतीकात्मक तस्वीर

मुंबई:

मुंबई के चूनाभट्टी इलाके में एक शख्स को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इस शख्स ने  कथित तौर पर फेसबुक (Facebook) पर एक पोस्ट डालकर कोरोनावायरस (Coronavirus) संकट को सरकार की साजिश बताया था और लोगों से अधिकारियों को जानकारी नहीं देने के लिए कहा था. एक अधिकारी ने बताया कि इस शख्स की पहचान कुर्ला ईस्ट के कुरैशी नगर में रहने वाले शमीम खान के रूप में हुई है. 

अधिकारी ने कहा, "शख्स ने फेसबुक पोस्ट में दावा किया था कि कोरोनावायरस नहीं है और यह सरकार द्वारा कुछ समुदायों को निशाना बनाने की साजिश है. उसने लोगों से प्रकोप के संबंध में सर्वे के दौरान अधिकारियों को जानकारी नहीं देने के लिए भी कहा." चूनाभट्टी पुलिस स्टेशन के अधिकारी ने कहा आरोपी को भारतीय दंड संहिता (IPC) की धाराओं और आपदा प्रबंधन अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार किया गया है. 

इस बीच महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 700 के करीब पहुंच गई है. महाराष्ट्र के ताजा आंकड़ों के मुताबिक वहां 690 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित हैं. इनमें 55 नए मामले सामने आए हैं. वहीं, अब तक 56 लोग इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं. जो नए मामले सामने आए हैं, उनमें मुंबई से 29, पुणे से 17, अहमदनगर से 3, औरंगाबाद से 2 और पीएमपीसी से 4 मामले शामिल हैं. 

देश में कोरोनावारस (Coronavirus) तेजी से पैर पसार रहा है. भारत में कोरोनावायरस से अब तक 83 लोगों की मौत हो चुकी है और 3577 इसके संक्रमण के शिकार हुए हैं. देश में  बीते 24 घंटे में Coronavirus के 505 मरीज सामने आए हैं. वहीं ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 275 है. 

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com