चक्रवात निसर्ग से प्रभावित रायगढ़ के दौरे पर पहुंचे उद्धव ठाकरे, 100 करोड़ के मदद की घोषणा की

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात निसर्ग से प्रभावित रायगढ़ जिले के लिए शुक्रवार को 100 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की घोषणा की है.

चक्रवात निसर्ग से प्रभावित रायगढ़ के दौरे पर पहुंचे उद्धव ठाकरे, 100 करोड़ के मदद की घोषणा की

बुधवार को अलीबाग और उसके आस-पास के इलाकों में चक्रवात निसर्ग ने तबाही मचाई थी.

खास बातें

  • निसर्ग से प्रभावित रायगढ़ को 100 करोड़ की सहायता
  • बुधवार को तूफान में प्रभावित हुए थे 14 जिले
  • तूफान ने ली छह जानें
मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने चक्रवात निसर्ग से प्रभावित रायगढ़ जिले के लिए शुक्रवार को 100 करोड़ रुपए की वित्तीय सहायता की घोषणा की है. जिले में बुधवार को चक्रवात आया था, जिस दौरान तेज हवाओं के साथ बारिश ने बड़े पैमाने पर नुकसान पहुंचाया. ठाकरे ने मुंबई से करीब 110 किमी दूर स्थित रायगढ़ जिले के अलीबाग तालुका के दौरे पर यह घोषणा की. उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए इलाके का दौरा किया.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने तटीय जिले में चक्रवात से हुए नुकसान का जल्द से जल्द आकलन करने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा, ‘यह सहायता (100 करोड़ रुपए की) आपात राहत के लिए दी जाएगी. यह महज एक शुरूआत है. इसे पैकेज ना कहें.'

ठाकरे ने कहा कि बारिश के चलते कोरोनावायरस से खतरा बढ़ सकता है. उन्होंने कहा, ‘हमें बारिश से जुड़ी बीमारियां भी रोकनी होंगी. हम किसी को असहाय नहीं छोड़ सकते. बिजली आपूर्ति, संचार सेवाएं बहाल करवाना और मकानों की मरम्मत करवाना हमारी प्राथमिकता है.'

ठाकरे मुंबई से अलीबाग पहुंचे. उनके साथ मुंबई के उपनगरीय इलाकों और शहर के प्रभारी मंत्री क्रमश: आदित्य ठाकरे और असलम शेख भी थे. रायगढ़ की प्रभारी मंत्री अदिति तटकरे और जिले की कलेक्टर निधि चौधरी ने मुख्यमंत्री को चक्रवात बाद की स्थिति से अवगत कराया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बता दें कि बुधवार को मुंबई से लगभग 100 किलोमीटर दूर स्थित अलीबाग और उसके आस-पास के इलाकों में चक्रवात निसर्ग ने तबाही मचाई थी. इसकी तीव्रता मई में पश्चिम बंगाल और ओडिशा के कुछ इलाकों में आए चक्रवात अम्फान जितनी नहीं थी, लेकिन तटीय इलाकों को फिर भी काफी नुकसान पहुंचा है. इस चक्रवात से 14 जिले प्रभावित हुए हैं, वहीं छह लोगों की जान गई है.

वीडियो: निसर्ग निकला पर कर गया आगाह!



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)