Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

दाउद इब्राहिम का पुश्तैनी घर होगा नीलाम, यहीं बीता है अंडरवर्ल्ड डॉन का बचपन

खेड में दाऊद की मां अमीना बी और बहन हसीना पारकर के नाम तकरीबन 14 संपति हैं, जिसे साफेमा ने कब्जे में ले रखा है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
दाउद इब्राहिम का पुश्तैनी घर होगा नीलाम, यहीं बीता है अंडरवर्ल्ड डॉन का बचपन

दाउद इब्राहिम का पुश्तैनी घर

मुंबई:

अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की मुम्बई की संपत्तियों की सफल नीलामी के बाद स्मगलिंग एंड फॉरेन एक्सचेंज मैनीपुलेटर्स ऑथॉरिटी यानी साफेमा ने अब  रत्नागिरी जिले में दाऊद की पैतृक संपत्ति पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. मुम्बई साफेमा की टीम ने सोमवार को रत्नागिरी के खेड़ में दाऊद इब्राहिम से जुड़ी संपत्तियों के कीमत का आंकलन किया. इसके लिए आयकर विभाग से वैल्युअर को भी बुलाया गया था. 

साफेमा सूत्रों के मुताबिक खेड में दाऊद की- मां अमीना बी और बहन हसीना पारकर के नाम तकरीबन 14 संपति हैं, जिसे साफेमा ने कब्जे में ले रखा है.  जप्त संपत्तियों में पैतृक मकान के अलावा एक पेट्रोल पंप भी है. सूत्रों के अनुसार सभी संपत्तियों की एक बार कीमत तय हो जाने पर उनकी नीलामी की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

जबरन वसूली मामले में दाऊद का भाई इकबाल कासकर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया


बता दें 1993 मुंबई सीरियल धमाकों के आरोपी दाऊद इब्राहिम की जांच एजेंसी सीबीआई ने कुल 10 सम्पति जब्त की थी. उनकी नीलामी की कोशिश कई सालों से हो रही है.  इससे पहले 2017 में मुंबई में अफरोज होटल समेत दाउद की 2 अन्य संपत्तियों को सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेंट ट्रस्ट ने खरीद लिया था. 2015 में पूर्व पत्रकार बालाकृष्णन ने दाऊद इब्राहिम के खौफ को चुनौती देने के लिए रौनक अफरोज़ होटल पर 4 करोड़ से भी अधिक बोली लगाकर बाजी मारी थी लेकिन बाद में तय समय पर रकम जमा नहीं कर पाए. नतीजा नीलामी रद्द हो गई और जमानत के तौर पर जमा उनका 30 लाख रुपया भी जब्त हो गया था. साल 2003 में दिल्ली के अजय श्रीवास्तव ने एक दाउद की एक संपत्ति जीती थी लेकिन उन्हें आज तक उसका कब्ज़ा नही मिल पाया है.

टिप्पणियां

वीडियो : ​आखिरकार बिक गईं दाऊद की संपत्तियां



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... एकता कपूर ने गरीबों को इस तरह दिए केले, लोग बोले- उन्हें छूना नहीं चाहती तो...देखें Video

Advertisement