NDTV Khabar

देवेंद्र फडणवीस ने शिव सेना से कहा, उद्धव जी मुख्यमंत्री होते अगर...

उन्होंने कहा, शिव सेना हमेशा बालासाहेब ठाकरे से आदर्शों पर चलेगी जब भी तथाकथित सेकुलर एक साथ आएंगी. तब सही मायने में सेकुलर ताकतों और हिंदुवादी ताकतों को साथ आना चाहिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
देवेंद्र फडणवीस ने शिव सेना से कहा, उद्धव जी मुख्यमंत्री होते अगर...

महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस.

खास बातें

  1. मीडिया समूह लोकमत के कार्यक्रम में देवेंद्र फडणवीस ने कहा
  2. शिव सेना से किया साथ आने का आग्रह
  3. तथाकथित सेकुलरों के खिलाफ एकजुट होने की बात
मुंबई: महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फडणवीस ने मंगलवार को मंबई में लोकमत समूह के एक कार्यक्रम में 2019 में लोकसभा चुनाव से पहले शिव सेना से तथाकथित सेकुलर ताकतों के खिलाफ एकजुट होने की बात कही है. उन्होंने कहा, शिव सेना हमेशा बालासाहेब ठाकरे से आदर्शों पर चलेगी जब भी तथाकथित सेकुलर एक साथ आएंगी. तब सही मायने में सेकुलर ताकतों और हिंदुवादी ताकतों को साथ आना चाहिए. उन्होंने कहा कि जब भी ऐसा मौका आएगा शिवसेना बालासाहेब ठाकरे के आदर्शों से परे नहीं हटेगी.

बीजेपी के वरिष्ठ नेता और राज्य के मुख्यमंत्री फडणवीस से इस कार्यक्रम में शिवसेना नेता और पार्टी मुखपत्र सामना के संपादक संजय राउत ने कई चुभते हुए सवाल भी पूछे.

पढ़ें : परियोजना पूरी होने तक प्रधानमंत्री मोदी हमें सोने नहीं देते : फडणवीस

टिप्पणियां
2014 के विधानसभा चुनाव में गठबंधन तोड़े जाने के राउत के सवाल के जवाब में 47 वर्षीय मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा, हमने आपको 147 सीटें ऑफर की थीं, लेकिन आप 151 पर अड़े हुए थे. अगर आपने हमारा ऑफर स्वीकार किया होता, तब शिव सेना की हमसे ज्यादा सीटें आती और तब उद्धव जी या फिर आप (राउत) राज्य के सीएम होते.

VIDEO: महाराष्ट्र में किसानों का मार्च

बता दें कि बीजेपी ने 2014 में राज्य के विधानसभा चुनाव में अकेले लड़ने का निर्णय लिया था, इससे दोनों दलों का 25 साल पुराना गठबंधन टूट गया था. राज्य में सीटों को लेकर बंटवारे को लेकर हुए विवाद के बाद दोनों का गठबंधन टूटा था. लेकिन चुनाव बाद शिव सेना ने बीजेपी को समर्थन दिया जो राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी. बीजेपी को 24 विधायकों के समर्थन की जरूरत थी.  


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement